पोर्न वेबसाइट के जरिए ISI ने भारतीय युवक को फंसाया, फिर मांगी भारतीय सेना की जरुरी जानकारी, आप भी रहें सावधान!

राज्य पुलिस सूत्रों ने कहा कि पूछताछ के दौरान, कुमार ने पुलिस के सामने स्वीकार किया था कि बिहार में रहने के दौरान वह अश्लील वेबसाइटों के लिए विशेष रूप से भारतीय कंटेंट्स वाली अश्लील वेबसाइटों का आदी था।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

नवजीवन डेस्क

संदिग्ध आईएसआई जासूस गुड्डू कुमार, जिसे विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने 21 दिसंबर को उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी से गिरफ्तार किया था, ने पूछताछ करने वाले अधिकारियों को सूचित किया है कि उसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने एक अश्लील वेबसाइट के माध्यम से फंसाया था। बिहार के चंपारण का रहने वाला कुमार फिलहाल एसटीएफ की हिरासत में है। अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं ताकि उसके सांठगांठ के बारे में और जानकारी मिल सके।

राज्य पुलिस सूत्रों ने कहा कि पूछताछ के दौरान, कुमार ने पुलिस के सामने स्वीकार किया था कि बिहार में रहने के दौरान वह अश्लील वेबसाइटों के लिए विशेष रूप से भारतीय कंटेंट्स वाली अश्लील वेबसाइटों का आदी था।


मामले में जांच प्रक्रिया से जुड़े राज्य पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, जैसा कि उसके द्वारा कबूल किया गया, ऐसी एक वेबसाइट के माध्यम से, वह एक महिला से परिचित हो गया, जिसने उसे एक व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल किया जो कथित तौर पर अश्लील कंटेंट्स और वीडियो साझा करने के लिए था। वहां वह धीरे-धीरे फंस गया और उसने आधार कार्ड, पैन कार्ड और ईपीआईसी कार्ड जैसे अपने पहचान दस्तावेजों का विवरण साझा किया। इसके बाद, उसे ब्लैकमेल किया गया और उत्तर बंगाल में भारतीय सेना की विभिन्न यूनिट्स के बारे में जानकारी एकत्र करने के कार्य में लगाया गया और आईएसआई संचालकों के निर्देश के अनुसार, वह चंपारण से उत्तर बंगाल आया।

उसने यह भी कबूल किया है कि इन आईएसआई संचालकों ने एक ऑनलाइन भुगतान पोर्टल अकाउंट खोला था जिसके माध्यम से उसे भुगतान किया गया था। उसका काम मुख्य रूप से सुकना, जलापहाड़, सेवक और बागडोगरा जैसे उत्तर बंगाल में भारतीय सेना के महत्वपूर्ण ठिकानों की जानकारी, तस्वीरें और वीडियो एकत्र करना था। उसने यह भी स्वीकार किया है कि वह व्हाट्सएप के माध्यम से सूचनाएं, तस्वीरें और वीडियो भेजता था और आईएसआई संचालकों के साथ उसकी बातचीत का माध्यम नेट कॉलिंग था।


केंद्रीय खुफिया एजेंसी द्वारा राज्य पुलिस को भेजे गए इनपुट के आधार पर एसटीएफ ने 21 दिसंबर को कुमार को गिरफ्तार किया था। न्यू जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी के स्थानीय लोगों को ठगने के लिए उन्होंने बैटरी से चलने वाले टोटो के ड्राइवर के रूप में काम किया। उन्होंने सिलीगुड़ी के एक व्यस्त इलाके में एक कमरे का अपार्टमेंट भी किराए पर लिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia