कांग्रेस का तीन दिवसीय महाधिवेशन 24 फरवरी से रायपुर में, अर्थव्यवस्था, कृषि, रोजगार समेत 6 मुद्दों पर होगी चर्चा

के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस के पूर्ण सत्र के दौरान कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) का चुनाव भी होगा। सीडब्ल्यूसी में पार्टी अध्यक्ष समेत 25 सदस्य हैं। बारह पार्टी प्रमुख द्वारा नामित किए जाते हैं और बारह सदस्य एआईसीसी सदस्यों द्वारा चुने जाते हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने आज ऐलान किया कि पार्टी का 85वां पूर्ण सत्र 24 फरवरी से रायपुर में शुरू होगा। पूर्ण सत्र में राजनीति, अर्थशास्त्र, अंतरराष्ट्रीय मामलों, कृषि, सामाजिक न्याय और युवा रोजगार से जुड़े छह मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। पूर्ण सत्र के दौरान कांग्रेस कार्यसमिति के चुनाव भी होंगे।

दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव और संगठन के प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल ने बताया कि एआईसीसी 24-26 फरवरी तक अपना 85वां पूर्ण सत्र आयोजित करेगी। राजनीति, अर्थशास्त्र, अंतरराष्ट्रीय मामलों, कृषि, सामाजिक न्याय और युवा रोजगार से जुड़े छह मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।


के सी वेणुगोपाल ने कहा कि पूर्ण सत्र के दौरान सीडब्ल्यूसी के चुनाव भी होंगे। कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) में पार्टी अध्यक्ष समेत 25 सदस्य हैं। बारह पार्टी प्रमुख द्वारा नामित किए जाते हैं और शेष 12 सदस्य एआईसीसी सदस्यों द्वारा चुने जाते हैं।

अक्टूबर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीडब्ल्यूसी के स्थान पर 47 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया था, जिसमें उनके पूर्ववर्ती सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल थे। उनके कार्यभार संभालने से पहले कार्यसमिति के सभी सदस्यों, पार्टी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले प्राधिकरण, एआईसीसी महासचिवों और प्रभारियों ने अपना इस्तीफा दे दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;