जम्मू-कश्मीर से जुड़े तीन अहम विधेयकों पर आज लोकसभा में होगी चर्चा, जानें विधेयकों के बारे में

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह मंगलवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर स्थानीय निकाय कानून (संशोधन) विधेयक, 2024 पर चर्चा कर इसे पारित करने का प्रस्ताव सदन में पेश करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

लोकसभा में मंगलवार को जम्मू कश्मीर से जुड़े तीन अहम विधेयकों पर चर्चा हो सकती है। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह मंगलवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर स्थानीय निकाय कानून (संशोधन) विधेयक, 2024 पर चर्चा कर इसे पारित करने का प्रस्ताव सदन में पेश करेंगे।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा संविधान (जम्मू कश्मीर) अनुसूचित जनजाति आदेश (संशोधन) विधेयक- 2024 और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार संविधान (जम्मू कश्मीर) अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आदेश (संशोधन) विधेयक -2024 पर चर्चा और पारित करने का प्रस्ताव सदन में रखेंगे।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) विधेयक-2024 पर चर्चा कर इसे पारित करने का प्रस्ताव लोक सभा में पेश करेंगे। लोकसभा में मंगलवार को अंतरिम बजट पर भी चर्चा होगी ।

जम्मू-कश्मीर के लिए अनुपूरक और अंतरिम बजट पर चर्चा और मतदान को भी सदन के एजेंडे में रखा गया है। कई महत्वपूर्ण समितियों की रिपोर्ट को भी मंगलवार को सदन में पेश किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;