हैदराबाद में पीएम मोदी की सभा के लिए तीन मेट्रो स्टेशन बंद, ढाई घंटे तक पूरी तरह से बंद रहेगा संचालन

इस बीच, हैदराबाद पुलिस ने परेड ग्राउंड के आसपास के कई मार्गों पर रात 10 बजे तक यातायात प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस ने जनता को परेड ग्राउंड के तीन किलोमीटर के दायरे में सभी सड़कों और जंक्शन से बचने की सलाह दी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

हैदराबाद मेट्रो ने रविवार को सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के मद्देनजर तीन मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया है। हैदरबाद मेट्रो ने शाम 5.30 से 8 बजे के बीच पैराडाइज, परेड ग्राउंड और जेबीएस स्टेशनों को बंद करने की घोषणा की है। जेबीएस-एमजीबीएस ट्रेनें इस दौरान सिकंदराबाद पश्चिम और एमजीबीएस के बीच चलेंगी।

हैदराबाद मेट्रो रेल (एचएमआर) के प्रबंध निदेशक एनवीएस रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के कारण तीन मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी। हालांकि कॉरिडोर 1 (मियापुर-एलबी नगर) पर कोई पाबंदी नहीं होगी। इस बीच, हैदराबाद पुलिस ने परेड ग्राउंड के आसपास के कई मार्गों पर रात 10 बजे तक यातायात प्रतिबंध लगा दिया है।


पुलिस ने जनता को परेड ग्राउंड के तीन किलोमीटर के दायरे में सभी सड़कों और जंक्शन से बचने की सलाह दी है। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक स्थल हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) से परेड ग्राउंड तक वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। जनसभा को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के तहत 3,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

तेलंगाना बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि इस विशाल शक्ति प्रदर्शन के लिए 10 लाख लोग जुटेंगे। तेलंगाना के विभिन्न हिस्सों से हजारों लोग पहले ही ट्रेनों और बसों से हैदराबाद पहुंच चुके हैं। बारिश की संभावना को देखते हुए आयोजकों ने टेंट लगा दिए हैं। उन्होंने बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 40 जनरेटर की भी व्यवस्था की है।बीजेपी के एक नेता ने कहा कि दर्शकों के लिए कार्यक्रम स्थल पर 40 एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia