छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, बीजापुर में आईईडी विस्फोट में एक जवान की मौत

कांकेर जिले के अंतागढ़ प्रखंड के हुरतराई जंगल में सुरक्षा बल कोयलीबाड़ी इलाके में नक्सल विरोधी अभियान पर थे। दल में रिजर्व गार्ड और सीमा सुरक्षा बल के जवान थे। इसी दौरान दल पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया। सुरक्षा बल ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, बीजापुर में एक जवान की मौत
छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, बीजापुर में एक जवान की मौत
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के जंगलों में रविवार को सर्चिंग के लिए निकले सुरक्षा दल की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई, जिसमें तीन नक्सली मारे गए। सुरक्षा दल को मौके से कई हथियार भी मिले हैं। वहीं बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए एक ‘प्रेशर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस’ (आईईडी) में विस्फोट से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई।

कांकेर जिला पुलिस के अनुसार, कांकेर जिले के अंतागढ़ विकासखंड के हुरतराई जंगल में सुरक्षा बल का दल कोयलीबाड़ी इलाके में नक्सल विरोधी अभियान पर निकला था। दल में रिजर्व गार्ड और सीमा सुरक्षा बल के जवान थे। इसी दौरान दल पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया। सुरक्षा बल ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए हैं और दो हथियार बरामद हुए हैं।


कांकेर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है।वहीं बीजापुर जिले में हुए आईईडी विस्फोट के बारे में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में मिरतुर थाना क्षेत्र के बेचापाल पदमपारा गांव के पास अपराह्न करीब 3.30 बजे घटी। सीएएफ का एक दल इलाके में नियंत्रण हासिल करने के अभियान पर निकला हुआ था।

उन्होंने कहा कि बेचापाल पुलिस शिविर से कुतुलपारा गांव की तरफ यह अभियान शुरू किया गया था। अधिकारी ने बताया कि जब यह दल शिविर के पास पहुंचा, तो सीएएफ की 19वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल राम आशीष यादव का पैर गलती से प्रेशर आईईडी पर पड़ गया और विस्फोट होने से उनकी मृत्यु हो गई। अधिकारी के अनुसार, मारे गए जवान के शव को मिरतुर भेज दिया गया और इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia