दिल्ली सहित इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंधी, तेज हवाएं चलने की संभावना, जानें अपने शहर का हाल

आईएमडी ने कहा कि दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में अलग अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बिजली, तेज हवाओं और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में अलग अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बिजली, तेज हवाओं और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी इसी तरह के मौसम की भविष्यवाणी की गई है, जहां अलग अलग स्थानों पर 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, में गुरुवार को अलग अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।


आईएमडी के राष्ट्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र ने कहा कि इसके अलावा, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम और मेघालय में अलग अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

दक्षिण पश्चिम और पश्चिम मध्य अरब सागर के ऊपर 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लेकर 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम कार्यालय ने यह भी घोषणा की कि अगले पांच दिनों के दौरान देश में तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा।

अगले चार दिनों तक ओडिशा में अलग अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा और छत्तीसगढ़, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */