ओडिशा में ‘तितली’ तूफान का तांडव, तेज हवाओं से गिरे पेड़, कई इलाकों में भारी बारिश

तितली तूफान से होने वाले नुकसान से बचने के लिए ओडिशा के अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ की 18 टीमें तैनात की गई हैं। ओडिशा समेत आंध्र प्रदेश और बंगाल के कई इलाकों में तूफान को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चक्रवाती तूफान तितली उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा के तटीय इलाकों तक पहुंच गया है। तितली तूफान के गोपालपुर तट से टकराने के बाद कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। वहीं खतरे की आशंका को देखते हुए ओडिशा के अलावा, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय जिलों में हाईअलर्ट जारी किया गया।

गोपालपुर में तूफानी हवाएं 100 से ज्यादा किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं। तूफान की गति 165 किमी प्रति घंटे तक होने का अनुमान है। तूफान की वजह से कई इलाकों में पेड़ गिर गए हैं। एहतियात के तौर पर ओडिशा से 3 लाख लोगों को तटीय इलाकों से हटाकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।

तूफान से होने वाले नुकसान से बचने के लिए ओडिशा के अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ की 18 टीमें तैनात की गई हैं। ओडिशा समेत आंध्र प्रदेश, बंगाल के कई इलाकों में तितली तूफान को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 12 घंटों तक तूफानी हवाओं की चेतावनी जारी की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia