ममता बनर्जी 'गंभीर ज़ख्मी', माथे पर लगी चोट से बहा खून, कोलकाता के SSKM अस्पताल से किया गया शिफ्ट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गंभीर चोट आई है। कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में शुरुआती उपचार के बाद उन्हें अन्यत्र शिफ्ट किया गया है।

फोटो: @AITCofficial
फोटो: @AITCofficial
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को माथे पर गंभीर चोट आई है। तृणमूल कांग्रेस ने अपने एक्स हैंडल पर उन्हें चोट लगने की जानकारी साझा की। इसके साथ ही पार्टी ने ममता बनर्जी की तस्वीरें भी शेयर कीं, जिनमें वे अस्पताल के बेड पर लेटी हुई नजर आ रही हैं और उनके माथे से खून बह रहा है। ममता बनर्जी को कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया था।

ममता बनर्जी को यह चोट कैसे लगी, इसकी वजह अभी नहीं पता लगी है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चोट उनके घर पर ही लगी है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि ममता बनर्जी अपने घर पर ट्रेड मिल पर वॉक करते समय गिर गईं थीं। खबर लगते ही उनके भतीजे और पार्टी नेता अभिषेक बनर्जी घर पहुंचे और ममता को अस्पताल ले जाया गया।हालांकि कुछ देर बाद ही उन्हें अस्पताल से शिफ्ट कर दिया गया। पार्टी ने कहा कि ममता बनर्जी को गंभीर चोट लगी है।


पहले भी हो चुकी हैं घायल

इसी साल जनवरी में ममता बनर्जी एक सड़क हादसे में जख्मी हुई थीं। वे बर्धमान से कोलकाता वापस लौट रही थीं। बताया गया था कि ममता बनर्जी कार से वापस लौट रही थीं और बारिश और धुंध की वजह से कार के ब्रेक लगाने के दौरान ममता बनर्जी के सिर में हल्की चोट लगी थी। जानकारी आई थी कि ममता के काफिले में एक अन्य कार के आने से ड्राइवर को अचानक ब्रेक लगाना पड़ा था, जिसकी वजह से कार झटके से रुकी थी और उनके सिर में चोट लगी थी। हालांकि बर्धमान में सार्वजनिक कार्यक्रम के बाद ममता को हेलीकॉप्टर से वापस आना था, लेकिन मौसम खराब होने के चलते उन्हें सड़क मार्ग से आना पड़ा था।

इसके अलावा 2023 के जून में भी ममता एक हादसे में घायल हुई थीं। यह दुर्घटना 27 जून को खराब मौसम के बाद सिलीगुड़ी के पास सेवोके एयरबेस पर उनके हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान हुई थी। इससे ममता बनर्जी के बाएं पैर में चोट लग गई थी।

इसके पहले भी सीएम ममता बनर्जी हादसे में घायल हो चुकी हैं। साल 2021 में उनके पैर में गंभीर चोट आई थीं, तब उनका कई दिनों तक इलाज चला था। तब पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का माहौल था और ममता नंदीग्राम में अपने चुनावी अभियान के दौरान शाम को हादसे का शिकार हो गईं थी और उनके पैरों में चोट लग गई थी।

उस दौरान उन्होंने व्हील चेयर पर बैठकर कई सार्वजनिक और चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था।


ममता बनर्जी के जख्मी होने पर तमिलनाडु और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने संवेदनाएं जताई हैं। दोनों मुख्यमंत्रियों ने उनके घायल होने पर चिंता जाहिर करते हुए उनकी शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia