टीएमसी ने चुनाव आयोग से की पीएम की शिकायत, कहा- केदारनाथ में मोदी को मीडिया कवरेज देना आचार संहिता का उल्लंघन 

पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे को बड़े लेवल पर मीडिया द्वारा कवरेज दिया गया, जिसकी शिकायत टीएमसी ने चुनाव आयोग से करते हुए कहा है कि यह सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

टीएमसी ने पीएम मोदी की शिकायत करते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार बंद होने बाद भी पिछले दो दिनों से प्रधानमंत्री मोदी की केदारनाथ यात्रा को बड़े स्तर पर मीडिया द्वारा कवर किया जा रहा है, जो सीधे तौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

बता दें कि चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद मोदी उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर थे जहां उन्होंने भगवान केदारनाथ के दर्शन के बाद मंदिर की गुफाओं में साधना की। पीएम मोदी के इस दौरे को बड़े लेवल पर मीडिया द्वारा कवरेज दिया गया, जिसकी शिकायत टीएमसी ने चुनाव आयोग से की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

बता दें कि बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच हिंसा की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग ने राज्य की 9 सीटों के लिए गुरुवार रात 10 बजे से ही मतदान बंद किये जाने का फैसला लिया था। बंगाल में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि टीएमसी के एक नेता उनके संपर्क में हैं और जल्द ही चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी में शामिल होंगे। इस पर भी ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

गौरतलब है सातवें और अंतिम चरण के लिए आज पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों समेत 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है। सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान जारी है।

लोकप्रिय