TMC ने बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत, चुनाव प्रभावित करने की कोशिश का आरोप

बुधवार को खबर आई थी कि शुक्रवार को मतदान वाले तीन लोकसभा क्षेत्रों में से एक कूचबिहार में राज्यपाल डेरा डालेंगे। हालांकि, इस पर आयोग ने बुधवार को ही राज्यपाल के कार्यालय को एक विज्ञप्ति भेजकर मतदान के दिन कूच बिहार जाने से परहेज करने को कहा था।

TMC ने बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत
TMC ने बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत
user

नवजीवन डेस्क

तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। टीएमसी ने राज्यपाल बोस पर पहले चरण में राज्य के तीन लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान में हस्तक्षेप करने और चुनाव प्रभावित करने की कोशिश का आरोप लगाया है।

सूत्रों ने बताया कि बुधवार को खबर आई थी कि शुक्रवार को मतदान वाले तीन लोकसभा क्षेत्रों में से एक कूचबिहार में राज्यपाल डेरा डालेंगे। हालांकि, जानकारी सामने आने के तुरंत बाद, आयोग ने बुधवार को ही राज्यपाल के कार्यालय को एक विज्ञप्ति भेजकर मतदान के दिन कूच बिहार जाने से परहेज करने को कहा।


निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने शिकायत में कहा कि राज्यपाल ने बुधवार दोपहर से शुक्रवार सुबह मतदान शुरू होने तक कूच बिहार में रहने की इच्छा व्यक्त की है। सूत्रों ने कहा कि शिकायत में सत्तारूढ़ दल ने आशंका व्यक्त की है कि यदि राज्यपाल को संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने की अनुमति दी गई, तो वह वहां बीजेपी नेताओं के साथ बैठकें करेंगे।

गौरतलब है कि 16 मार्च को, जिस दिन चुनाव आयोग ने मतदान कार्यक्रम की घोषणा की, राज्यपाल ने कहा था कि वह पहले दिन से ही मैदान में रहेंगे। इस बीच चुनाव की घोषणा के बाद से राज्यपाल बोस कुछ ज्यादा ही सक्रिय हो गए और लगातार राज्य सरकार के खिलाफ बयान दे रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia