टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन राज्यसभा से सस्पेंड, पूरे सत्र में नहीं हो सकेंगे शामिल, जानें क्या है कारण?

टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने सदन की कार्यवाही के दौरान बाधा डाली। उन्हें पहले भी सस्पेंड किया जा चुका है।

फोटोः सोशल मीडिा
फोटोः सोशल मीडिा
user

नवजीवन डेस्क

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डेरेक ओब्रायन को संसद के शीतकालीन सत्र के शेष भाग से सस्पेंड कर दिया गया है। डेरेक ओब्रायन पर सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप है, जिसे लेकर उनपर कार्रवाई हुई है। लोकसभा में बुधवार दोपहर हुई सुरक्षा में चूक के बाद गुरुवार (14 दिसंबर) को एक बार फिर से संसद दोबारा शुरू हुई। आरोप है कि इस दौरान ओब्रायन ने राज्यसभा की कार्यवाही में बाधा डालना शुरू किया, जिस पर उन्हें सदन से जाने को कहा गया।

दरअसल, डेरेक ओब्रायन ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर चर्चा की मांग की थी। लेकिन इस पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने टीएमसी सांसद का नाम लिया और उन्हें तुरंत सदन से बाहर जाने का आदेश दिया। धनखड़ ने कहा, डेरेक को तुरंत सदन छोड़ने के लिए कहा जाता है।

उनका कहना है कि वह सभापति की अवहेलना करेंगे। डेरेक ओ'ब्रायन का कहना है कि वह नियमों का सम्मान नहीं करेंगे। यह एक गंभीर कदाचार है। यह एक शर्मनाक घटना है। सभापति ने कहा कि सांसद का आचरण ठीक नहीं है।सभापति ने कहा कि डेरेक ओ'ब्रायन नारेबाजी करते हुए सदन के वेल में आ गए। कल सुरक्षा में चूक की घटना को लेकर उन्होंने न सिर्फ नारेबाजी की, बल्कि सदन की कार्यवाही में बाधा डाली है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;