TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कार्टून शेयर करते हुए आचार समिति पर कसा तंज, 'जब तक आप दूसरी तरफ न हों, नैतिकता बनाए रखें'

महुआ मोइत्रा के पोस्ट को आचार समिति पर सीधे हमले के रूप में बताया जा रहा है जिसने उनके कथित दुराचारों पर रिपोर्ट को स्वीकार किया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'कैश फॉर क्वेरी' के आरोपों में घिरी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने आचार समिति पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया पर एक कार्टून शेयर किया है। मोइत्रा ने 'एक्स' पर एक कार्टून पोस्ट करते हुए लिखा, "जब तक आप दूसरी तरफ न हों, नैतिकता बनाए रखें।" इस पोस्ट को आचार समिति पर सीधे हमले के रूप में बताया जा रहा है जिसने उनके कथित दुराचारों पर रिपोर्ट को स्वीकार किया था।

कार्टून में मोइत्रा को खाली कुर्सी के पास बैठे दिखाया गया है जिस पर बीजेपी के चुनाव चिह्न कमल की नक्काशी की गई है। मोइत्रा के सामने 'विपक्षी' नेमप्लेट लगी हुई थी, जबकि खाली पड़ी कुर्सी पर 'रूलिंग' की नेमप्लेट लगी थी। लोकसभा की आचार समिति ने 'कैश फॉर क्वेरी' मामले के संबंध में मोइत्रा के निष्कासन की सिफारिश करने वाली अपनी मसौदा रिपोर्ट शुक्रवार को अध्यक्ष ओम बिरला को सौंप दी।

खबरों के मुताबिक, रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि महुआ मोइत्रा की ओर से गंभीर दुर्व्यवहार किया गया है। ऐसे में उन्हें बड़ी सजा दी जानी चाहिए।


इससे एक दिन पहले मामले की जांच कर रहे आचार पैनल ने 500 पन्नों की अपनी रिपोर्ट को मंजूरी दी थी, जिसमें मोइत्रा को उनके 'बेहद आपत्तिजनक, अनैतिक, जघन्य और आपराधिक आचरण' के मद्देनजर 17वीं लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश की गई थी। रिपोर्ट को 6:4 के बहुमत से मंजूरी दी गई थी।

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा समिति के सामने पेश भी हुई थीं। वह समिति की बैठक से उस समय बाहर चली गई थीं, जब बयान दर्ज कराने के दौरान उनसे जिरह की जा रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि समिति के सदस्य उनसे 'व्यक्तिगत' सवाल पूछ रहे थे। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia