TMC का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, नाम के साथ-साथ हैकर ने बदली प्रोफाइल फोटो

टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया है. हैकर ने ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर ‘यूगा लैब्स’ कर दिया है। हैकर ने टीएमसी के ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर और नाम को बदल दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को मंगलवार को हैक कर लिया गया। हैकर ने टीएमसी के ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर और नाम को बदल दिया। ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर 'युग लैब्स' कर दिया गया। 

क्या है युग लैब्स?

युग लैब्स अमेरिका स्थित एक ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी कंपनी है, जो एनएफटी और डिजिटल संग्रह विकसित करती है। यह क्रिप्टोकरेंसी और डिजिटल मीडिया में भी माहिर कंपनी है।


ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी राजनीतिक पार्टी का ट्विटर हैंडल हैक किया गया हो। इससे पहले भी कई पार्टियों के ट्विटर हैंडलों को हैक किया जा चुका है। बीते साल 10 दिसंबर को वाईएसआर कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। इस अकाउंट पर क्रिप्टो करेंसी के पक्ष में ट्वीट किए गए थे। इसके अलावा पार्टी के ट्विटर बायो को भी चेंज कर ‘NFT मिलेनियर’ कर दिया गया था। वहीं, पार्टी की ओर से लगाए गए तस्वीर को भी बदल दिया गया था।

इससे पहले अक्टूबर महीने में तेलगु देशम पार्टी का भी ट्विटर हैंडल हैक कर लिया गया था। हालांकि, कुछ घंटे में इसे बहाल कर दिया गया था। इसके अलावा अप्रैल 2022 में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया गया था। हैकर ने हैंडल में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर को हटाते हुए उसकी जगह दूसरी तस्वीर लगा थी। हालांकि, कुछ ही घंटे में इसे भी बहाल कर दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia