कांग्रेस महाधिवेशन का आज आखिरी दिन, राहुल गांधी करेंगे संबोधित, रायपुर के जोरा मैदान में रैली का भी होगा आयोजन

मल्लिकार्जुन खड़गे का महाधिवेशन में दोपहर 2 बजे अंतिम भाषण होगा। दोपहर 3 बजे से रायपुर के जोरा मैदान में रैली होगी, जिसे राहुल, मल्लिकार्जुन खड़गे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संबोधित करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के रायपुर में आज कांग्रेस के महाधिवेशन का तीसरा और आखिरी दिन है। सुबह 10.30 बजे राहुल गांधी महाधिवेशन को संबोधित करेंगे। अधिवेशन में आज कृषि, किसान कल्याण, युवा रोजगार, शिक्षा और सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण जैसे प्रस्ताव पर चर्चा होगी। दोपहर 2 बजे मल्लिकार्जुन खड़गे का महाधिवेशन में अंतिम भाषण होगा। दोपहर 3 बजे से रायपुर के जोरा मैदान में रैली होगी, जिसे राहुल, मल्लिकार्जुन खड़गे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संबोधित करेंगे। इस जनसभा में करीब दो लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

24 फरवरी से कांग्रेस का महाधिवेशन नवा रायपुर में शुरू हुआ था। पहले दिन स्टीयरिंग कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें यह तय हुआ था कि अभी कांग्रेस वर्किंग कमेटी का चुनाव नहीं होगा। साथ ही CWC मेंबर को मनोनीत करने का अधिकार कांग्रेस प्रेसिडेंट को देना चाहिए।

24 फरवरी की शाम को सब्जेक्ट कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें स्टीयरिंग कमेटी में लाए गए 6 प्रस्ताव पर चर्चा की गई थी। इसके बाद उन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई थी।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस महाधिवेशन: कांग्रेस के संविधान में किए गए 6 बड़े संशोधन, अब SC-ST, OBC और महिलाओं को मिलेगा 50% आरक्षण

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस महाधिवेशन: मोदी सरकार पर बरसीं सोनिया गांधी, कहा- संवैधानिक संस्थाओं पर BJP-RSS का है कब्जा

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Feb 2023, 9:22 AM
;