मोदी सरकार के खिलाफ आज हजारों किसान फिर भरेंगे हुंकार, दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत

दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान में होने वाली किसान महापंचायत को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी है। करीब दो हजार सुरक्षाकर्मियों सुरक्षा मेंतैनात किए गए हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत होने वाली है। संयुक्त किसान मोर्चा ने महापंचायत बुलाई है। इस महापंचायत में हजारों किसान जुटने जा रहे हैं। सुबह 10 बजे से दोपहर साढ़े तीन बजे तक हजारों किसान रामलीला मैदान में महापंचायत करेंगे।

दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान में होने वाली किसान महापंचायत को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी है। करीब दो हजार सुरक्षाकर्मियों सुरक्षा मेंतैनात किए गए हैं। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लोगों और वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि वे रामलीला मैदान के आसपास खासतौर पर दिल्ली गेट से अजमेरी गेट चौक के बीच जेएलएन मार्ग पर जाने से बचें।


किसानों की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कहा गया है कि मोदी सरकार 9 दिसंबर 2021 को दिए गए लिखित आश्वासन को पूरा करें। साथ ही देश के किसानों के सामने बढ़ते संकट को दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाए। मोर्चा ने एमएसपी पर गठित समिति को किसानों की मांग के विपरीत बताते हुए भंग करने की मांग की। इसके अलावा किसानों को पेंशन देने, कर्ज माफ करने, गांवों में सभी घरों को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने, किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को मुआवजा देने और संयुक्त संसदीय समिति को भेजे गए बिजली संशोधन विधेयक-2022 को वापस लेने की मांग की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */