करनाल प्रशासन के साथ किसान नेताओं की आज की बैठक भी बेनतीजा खत्म, कल सुबह 9 बजे फिर होगी बातचीत

बैठक में हरियाणा के अपर मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह और करनाल के उपायुक्त निशांत यादव अन्य अधिकारियों के साथ शामिल थे। किसान पक्ष की ओर से हरियाणा बीकेयू अध्यक्ष गुरुनाम सिंह चड़ूनी और अन्य किसान नेता शामिल हुए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के करनाल में 28 अगस्त को प्रदर्शन के दौरान किसानों के सिर फोड़ने का आदेश देने वाले एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जिला सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे किसान नेताओं की करनाल प्रशासन के साथ शुक्रवार शाम को हुई बैठक बेनतीजा खत्म हो गई है। किसान नेता गुरनाम सिंह चड़ूनी ने बताया कि बैठक सकारात्मक माहौल में हुई। अभी कुछ तय नहीं हुआ है। एक और बैठक कल सुबह नौ बजे होगी।

हालांकि, यह बैठक पहले से तय नहीं थी, क्योंकि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने घोषणा की थी कि बातचीत तभी बहाल की जा सकती है, जब एसडीएम आयुष सिन्हा के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। बैठक में हरियाणा के अपर मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह और करनाल के उपायुक्त निशांत यादव अन्य अधिकारियों के साथ शामिल थे। किसान पक्ष की ओर से हरियाणा बीकेयू अध्यक्ष गुरुनाम सिंह चड़ूनी और अन्य किसान नेता शामिल हुए।


इससे पहले करनाल उपायुक्त निशांत यादव ने शुक्रवार को कहा कि जिला सचिवालय का काम सुचारू रूप से चल रहा है। किसान संगठनों के साथ दो बार बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है। उन्होंने कहा कि किसान और प्रशासन के बीच तालमेल बना रहना चाहिए। उन्होंने किसान संगठनों से भी अपील की कि प्रशासन लगातार बात करने को तैयार है, उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। किसान संगठन कभी भी आकर बात कर सकते हैं। शनिवार को किसान सभा की बात करते हुए उन्होंने कहा कि धरने के दौरान आम आदमी को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

बता दें कि हरियाणा के करनाल में 28 अगस्त को प्रदर्शनकारी किसानों के सिर फोड़ने का आदेश देने वाले तत्कालीन एसडीएम आयुष सिन्हा को बर्खास्त करने और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर किसान पिछले चार दिनों से करनाल में जिला सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे हैं। अब तक करनाल प्रशासन के साथ किसानों की कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */