मध्य प्रदेश: शिवपुरी के टोल प्लाजा पर बीजेपी सांसद की दबंगई, पहचान पत्र मांगने पर भड़के, टोलकर्मियों को पीटा 

मध्य प्रदेश से बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और खंडवा से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की हाल ही में एक दंबगई की घटना देखने को मिली है। शिवपुरी जिले में टोल प्लाजा पर जब उनसे पहचान पत्र मांगा गया तो वह कुछ इस कदर नाराज हो गए कि टोलकर्मी के साथ मारपीट पर उतर गए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आए दिन नेताओं के द्वारा टोलकर्मियों से मारपीट के मामले सामने आते रहते हैं। इस बार मामला मध्य प्रदेश से आया है। मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। इससे पहले बीजेपी के कुछ नेता अपनी ही पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी करने में जुटे हुए हैं। बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और खंडवा से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान अपने समर्थकों के साथ जब शिवपुरी जिले के कोलारस के नजदीक पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर पहुंचे तो उनसे उनका पहचान-पत्र मांगा गया। इस बात से कथित तौर पर नंदकुमार और उनके समर्थक इतने नाराज हो गए कि टोलकर्मी के साथ मारपीट करने लगे। इस मारपीट में टोल प्लाजा के दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना में सीसीटीवी में कैद हो गई है।

नंदकुमार सिंह चौहान शिवपुरी में अमित शाह के दौरे को लेकर आयोजित बैठक में शामिल होने आए थे। शुक्रवार की शाम के समय जब वे शिवपुरी से गुना के लिए रवाना हुए थे। उसी दौरान जब वह पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर पहुंचे तो वहां तैनात कर्मचारियों ने उनसे कार्ड मांग लिया। इसे लेकर चौहान इतने नाराज हो गए कि अपने सामने ही उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों से पहले तो टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों के साथ मारपीट करवाई। उसके बाद वह खुद भी अंदर कार्यालय में पहुंचे और यहां चौहान ने खुद एक कर्मचारी से मारपीट की। मारपीट की सभी हरकतें सीसीटीवी में रिकॉर्ड है।

टोल प्लाजा के एक कर्मचारी ने कहा, “हमें नहीं पता कि हमारे कर्मचारियों को किसने पीटा लेकिन सुना है कि उनमें से कोई सांसद है। कर्मचारियों ने उनसे पहचान पत्र मांगा लेकिन उन्होंने इनकार करते हुए पीटना शुरू कर दिया। उनके लिए टोल माफ है लेकिन मारपीट गलत है।” वहीं दूसरी ओर सांसद नंदकुमार ने कहा कि इस मामले में उनकी कोई संलिप्तता नहीं है।

वहीं इस घटना को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बीजेपी के शासन का प्रतीक है। ये कोई एक घटना नहीं है, हर जिले में ऐसी घटनाएं हो रही हैं। बीजेपी के नेता बौखलाये हुए है बड़े प्यार से बीजेपी को मध्य प्रदेश की जनता विदा करेगी।

वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, “यह है बीजेपी की संस्कृति और संस्कार। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष की की मौजूदगी में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को पीटा गया। कानून व्यवस्था बेहतर होने का दम भर रही सरकार को आईना खुद उनके सांसद दिखा रहे हैं | मुख्यमंत्री जी कानून को हाथ में लेने वाले सांसद नंदकुमार सिंह चौहान और उनके समर्थकों पर तत्काल केस दर्ज करायें।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Oct 2018, 1:14 PM