देश में आज से इन जगहों पर 40 रुपये किलो बिक रहा टमाटर, यहां से आप भी खरीद सकते हैं

सरकारी एजेंसियां जैसे एनसीसीएफ (NCCF) और नाफेड (NAFED) कई शहरों में रिटेल से कम दाम पर आज से टमाटर बेचना शुरू कर दिया है। सरकार ने टमाटर के दाम में बड़ी कटौती करते हुए इसे 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बचने का फैसला किया है।

देश में आज से इन जगहों पर 40 रुपये किलो टमाटर बिक रहा है।
देश में आज से इन जगहों पर 40 रुपये किलो टमाटर बिक रहा है।
user

नवजीवन डेस्क

देश में सब्जियों की कीमत आसमान छू रही है। टमाटर आम लोगों की पहुंच से दूर चला गया। देश में अलग-अलग जगहों पर 200 रुपये किले से लेकर 300 रुपये किलो तक टमाटर बिक रहा है। कभी यही टमाटर 10 रुपये किलो बिकता था। इस बीच राहत की बात यह है कि रविवार यानी आज से देश में कई जगहों पर टमाटर 40 रुपये किलो बिकने लगा है। इन जगहों से आप भी टमाटर 40 रुपये किलो में खरीद सकते हैं।

सरकारी एजेंसियां जैसे एनसीसीएफ (NCCF) और नाफेड (NAFED) कई शहरों में रिटेल से बहुत कम दाम पर आज से टमाटर बेचना शुरू कर दिया है। सरकार ने टमाटर के दाम में बड़ी कटौती करते हुए इसे 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बचने का फैसला किया है।

कहां 40 रुपये किलो बिक रहा टमाटर?

NAFED और NCCF दिल्ली-एनसीआर समेत राजस्थान के जयपुर, कोटा, उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, बिहार के पटना और मुजफ्फरपुर, आरा और बक्सर में कम कीमत पर टमाटर बेच रही हैं। टमाटर को सरकार बड़ी संख्या में महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक की मंडियों से खरीद रही है।

जुलाई के महीने से ही NAFED और NCCF की मदद से देश के कई शहरों में सस्ती दरों पर टमाटर की बिक्री शुरू की गई थी। बताया जा रहा है कि दोनों एजेंसियों ने देशभर में 15 लाख किलो से ज्यादा टमाटर की बिक्री की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia