श्रीनगर में शिक्षकों की हत्या में शामिल टीआरएफ कमांडर ढेर, सुरक्षा बलों ने दो अन्य आतंकियों के साथ मारा गिराया

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए लोगों में टीआरएफ का शीर्ष कमांडर मेहरान भी शामिल है। वह 7 अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह के एक स्कूल में प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और उनके सहयोगी दीपक चंद की हत्या के लिए जिम्मेदार था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के रामबाग इलाके में सुरक्षाबलों ने आज एक भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में एक की पहचान शीर्ष टीआऱएफ कमांडर मेहरान के रूप में हुई है, जिसे हाल में श्रीनगर में दो शिक्षकों की हत्या का जिम्मेदार बताया जा रहा है।

श्रीनगर में दो शिक्षकों की हत्या के लिए जिम्मेदार बताए जा रहे टीआरएफ के शीर्ष आतंकवादी कमांडर की पहचान की जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए लोगों में टीआरएफ का आतंकी कमांडर मेहरान भी शामिल है। वह 7 अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह में स्कूल परिसर में प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और उनके सहयोगी दीपक चंद की हत्या के लिए जिम्मेदार था।


वहीं मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि श्रीनगर के रामबाग में मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक की पहचान टीआरएफ के शीर्ष कमांडर मेहरान के रूप में हुई है, जो शहर में दो शिक्षकों और अन्य नागरिकों की हत्या में शामिल था। अन्य की पहचान की जा रही है।

बता दें कि श्रीनगर के रामबाग इलाके में बुधवार को आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के आधार पर एक अभियान शुरू करने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। जैसे ही सुरक्षा बल छिपे हुए आतंकवादियों के करीब पहुंचे, वे गोलीबारी की चपेट में आ गए और जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें तीन आतंकी ढेर हो गए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia