पंजाब विधानसभा में सिद्धू मूसेवाला समेत दिवगंत हस्तियों को दी गई श्रद्धांजलि, सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया

सदन में पूर्व मंत्री हरदीपिंदर सिंह बादल और जत्थेदार तोता सिंह के अलावा पूर्व विधायकों सुखदेव सिंह सुखलाधी और शिंगारा राम सहुंगरा के साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों तारा सिंह, स्वर्ण सिंह, करोड़ा सिंह और सुखराज सिंह संधावालिया को भी श्रद्धांजलि दी गई।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला समेत दिवंगत प्रसिद्ध हस्तियों, स्वतंत्रता सेनानियों और नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। श्रद्धांजलि के दौरान सम्मान के प्रतीक के रूप में दो मिनट का मौन रखा गया।

बजट सत्र के पहले दिन सदन में पूर्व मंत्रियों हरदीपिंदर सिंह बादल और जत्थेदार तोता सिंह के अलावा पूर्व विधायकों सुखदेव सिंह सुखलाधी और शिंगारा राम सहुंगरा को श्रद्धांजलि दी गई।
इनके अलावा, स्वतंत्रता सेनानियों तारा सिंह, स्वर्ण सिंह, करोड़ा सिंह और सुखराज सिंह संधावालिया को भी श्रद्धांजलि दी गई, जिन्होंने देश को ब्रिटिश साम्राज्यवाद के चंगुल से मुक्त कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।


विधानसभा ने पर्वतारोही गुरचरण सिंह भंगू को भी श्रद्धांजलि दी। 1965 में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के लिए भंगू को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वहीं एथलीट हरि चंद भी अर्जुन पुरस्कार विजेता थे। उन्हें भी सदन ने श्रद्धांजलि दी गई।

सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा ने प्रसिद्ध पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला को भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने संगीत और मनोरंजन के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई थी। मूसेवाला की हाल में उनके पैतृक गांव के पास घात लगाकर हत्या कर दी गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia