तमिलनाडु: त्रिची एयरपोर्ट के दीवार से टकराया एयर इंडिया का विमान, सवार थे 130 से ज्यादा यात्री, सभी सुरक्षित 

एयर इंडिया की फ्लाइट के साथ बड़ा हादसा होते-होते बच गया। त्रिची से दुबई जा रही फ्लाइट एयरपोर्ट की दीवार से टकरा गई। इसके बाद कुछ देर तक हवाई जहाज का संपर्क एटीसी से टूट गया और वह रडार से गायब हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली यानी त्रिची से दुबई जा रहा एयर इंडिया के पहिए उड़ान भरने के दौरान हवाईअड्डे के परिसर की एक दीवार से टकरा गए। विमान में 130 से ज्यादा यात्री सवार थे, जो सुरक्षित हैं। विमान ने रात लगभग 1.20 बजे उड़ान भरी और उसे मुंबई की ओर मोड़ दिया गया, जहां विमान की सुरक्षित लैंडिंग की गई।

बोइंग बी-737-800 के पहिए को नुकसान पहुंचा है या नहीं, अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है। हवाईअड्डे पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि के परिसर की दीवार लगभग पांच फीट ऊंची थी। शुरुआती जांच-पड़ताल के बाद विमान को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया। मुंबई एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। जहां जांच में पाया गया कि टकराने की वजह से विमान को नुकसान पहुंचा है। हालांकि विमान को उड़ान भरने के लिए फिट घोषित कर दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया और वह करीब चार घंटे बाद मुंबई में उतरा। उन्होंने कहा कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह घटना तकनीकी खराबी की वजह से हुई या इसमें पायलट की गलती थी।

एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशक घटना की जांच करेगा। साथ ही पायलट और को-पायलट रोस्टर (ड्यूटी चार्ट) से हटा दिया गया है। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, वो ड्यूटी पर नहीं आ सकेंगे।

इस घटना के बारे में सुनकर तमिलनाडु के पर्यटन मंत्री एन नटराजन हवाईअड्डे पहुंचे और जायजा लिया। चेन्नई से तिरुचिरापल्ली 350 किलोमीटर दूर है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia