कोरोना पॉजिटिव पाए गए TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन, खुद को किया आइसोलेट, संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील

डेरेक ओ ब्रायन ने मंगलवार को बताया कि उनको कोरोना के हल्के लक्षण हैं। इसलिए फिलहाल वह घर में ही आइसोलेट में रहेंगे। उन्होंने कहा है कि पिछले तीन दिनों में उनके संपर्क में आने वाले सभी लोग भी कोरोना टेस्ट करा लें और डॉक्टरी सलाह लें।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डेरेक ओ ब्रायन कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी कि वह कोरोना संक्रमित हैं।

डेरेक ओ ब्रायन ने मंगलवार को बताया कि उनको कोरोना के हल्के लक्षण हैं। इसलिए फिलहाल वह घर में ही आइसोलेट में रहेंगे। उन्होंने कहा है कि पिछले तीन दिनों में उनके संपर्क में आने वाले सभी लोग भी कोरोना टेस्ट करा लें और डॉक्टरी सलाह लें। डेरेक ओ ब्रायन का कहना है कि वे काफी सर्तक रहते थे, फिर भी उन्हें संक्रमण हो गया।

गौरतलब है कि देश में ओमिक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। एक दिन में सबसे ज्यादा 135 मामले दर्ज हुए हैं, जिससे कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 670 हो गई। सोमवार को ही गोवा और मणिपुर में भी ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। ओमिक्रॉन अब तक 21 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है।

हालांकि भारत ने कोरोना के खिलाफ जंग में दो नई वैक्सीन और एक दवा को मंजूरी दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर मनसुख मंडाविया ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि दो नई वैक्सीन को मंजूरी दी गई है। जबकि एंटी वायरल ड्रग को भी स्वीकृति मिल गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी है कि एक एंटी वायरल दवा है, जिसे अब भारत में 13 कंपनियाँ बनाएँगी। इसके सीमित इस्तेमाल को आपातकालीन मंजूरी दी गई है। इसे कोरोना संक्रमित उन वयस्क रोगियों को दिया जाएगा, जिनमें जोखिम बढ़ने का खतरा ज्यादा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia