तृणमूल कांग्रेस ने जारी किया बीजेपी का ‘जुमला मीटर’, कहा-सिर्फ 180 सीटों पर सिमट जाएगा एनडीए

तृणमूल कांग्रेस का मानना है कि इस लोकसभा चुनाव में एनडीए सिर्फ 180 सीटों पर सिमट जाएगा और तृणमूल कांग्रेस तीन बड़ी पार्टियों में से एक के तौर पर उभरेगी। तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने दिल्ली में बीजेपी का ‘जुमला मीटर’ जारी किया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से ऐन पहले बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश करते हुए ‘जुमलामीटर’ जारी किया है। पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि केंद्र में इस बार तृणमूल कांग्रेस के सहयोग से विपक्ष की सरकार बनने वाली है।

उन्होंने कहा कि एनडीए को जबरदस्त सीटों का नुकसान होगा और उसकी सीटें सिमट कर 180 पर आ जाएंगी। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि, “हमारा सर्वे कहता है कि एनडीए को अधिकतम 180 सीटें मिल सकती है। ध्यान रखना कि इस बार 23 मई के बाद तृणमूल कांग्रेस देश की तीन शीर्ष राजनीतिक पार्टियों में से एक होगी और हम केंद्र में सरकार बनाएंगे।”

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस तीसरी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के तौर पर उभरी थी। उससे आगे कांग्रेस और एआईएडीएमके थीं। तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि इस बार केंद्र में सरकार के गठन में उनकी पार्टी की अहम भूमिका होगा।

डेरेक ओ ब्रायन ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी के रुख की बात करते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद तृणमूल की प्राथमिकता कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराना और महिला आरक्षण बिल पास कराना होगा।

उन्होंने बंगाल की दार्जीलिंग सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजू बिस्ता के बारे में कहा कि वे मणिपुर के हैं और उन्हें बंगाल की राजनीति की कोई समझ ही नहीं है। ओ ब्रायन ने कहा कि, “दार्जीलिंग में हमने एक भूमिपुत्र को मैदान में उतारा है, जबकि बीजेपी ने जो उम्मीदवार उतारा है उसका कहना है कि वह बंगाल की 50 सीटें जीतेंगे, जबकि राज्य की कुल सीटें ही 42 हैं।”

ध्यान रहे कि दार्जीलिंग से राजू बिस्ता को मैदान में उतारे जाने के बाद से बंगाल बीजेपी में अंतरकलह खुलकर सामने आ गई है, साथ ही गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के बिमल गुरुंग धड़े में भी हलचल है। इस धड़े का कहना है कि बीजेपी ने एक हारे हुए उम्मीदवार को मैदान में उतारा है।

लोकप्रिय