त्रिपुरा: अगरतला में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी कर रही है धन उगाही? कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता का आरोप, केस दर्ज

कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता रूपा डे ने कहा कि वे बीजेपी कार्यकर्ताओं की धमकी की वजह से 23 मई से अपने घर नहीं गईं। पुलिस ने रूपा डे द्वारा केस दर्ज कराए जाने की पुष्टि की। पुलिस ने बताया कि 7 से 8 लोगों को पत्र मिले हैं, उनसे पैसे की मांग की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

त्रिपुरा के अगरतला में बीजेपी पर गंभीर आरोप लगे हैं। अगरतला के दक्षिण चंद्रपुर गांव में रहने वाली महिला कांग्रेस कार्यकर्ता ने कहा है कि बीजेपी उनसे धन उगाही कर रही है। कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता रूपा डे ने इस संबंध में पुलिस में एक शिकायत भी दर्ज करवाया है। रूपा डे ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से मेरे परिवार को और मुझे लगातार धमकियां मिल रही हैं, हम पर हमला किया जा रहा है। मुझे एक खत मिला है। खत के जरिए बीजेपी और उसके कार्यकर्ताओं ने मेरे परिवार से उगाही के तौर पर 20 हजार रुपये मांगे हैं।”

कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता रूपा डे ने कहा कि वे बीजेपी कार्यकर्ताओं की धमकी की वजह से 23 मई से अपने घर नहीं गईं। थाना प्रभारी माणिक देबनाथ ने रूपा डे द्वारा केस दर्ज कराए जाने की पुष्टि की। थाना प्रभारी ने कहा, “हमें चंद्रपुर इलाके से शिकायत मिली है। धन उगाही के पत्र कम से कम 7 से 8 लोगों को मिले हैं। मामले की जांच की जा रही है।”

उधर, बीजेपी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी प्रवक्ता नबेंद्रु भट्टाचार्य ने इस तरह के आरोप को नकार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हम किसी से धन की उगाही नहीं करते हैं, क्योंकि यह पार्टी की नीति के खिलाफ है। चंदा लेने के नियम हैं।” नबेंद्रु भट्टाचार्य ने कहा कि हमें इस बात की सूनचा है कि कुछ लोग बीजेपी कार्यकर्ता बनकर धन उगाही कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि अगर कोई उनकी पार्टी का खुद को कार्यकर्ता बताकर धन उगाही कर रहा है तो इस तरह के मामले में उनकी पार्टी ने कोई शिकायत क्यों नहीं दर्ज कराई। गोलमोल जवाब देकर प्रवक्ता ने अपना पीछा छुड़ा लिया।

Published: 4 Jun 2019, 10:22 AM
लोकप्रिय