बीजेपी शासित राज्यों में भीड़ की हिंसा जारी, त्रिपुरा में मवेशी चोरी के शक में एक शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

त्रिपुरा में भीड़ द्वारा बेरहमी का यह मामला 2 जुलाई का है। घटना की सूचना मिलने के बाद इलाके की पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ से इस व्यक्ति को छुड़ाकर अस्पताल ले गई। पुलिस ने बताया कि पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी शासित राज्यों में मवेशियों को नाम पर लोगों की हत्याएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला त्रिपुरा में सामने आया है। राज्य के धलाई जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक गांव में मेशी चोरी के शक में 38 साल के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, रायसियाबारी थाना इलाके में लोगों ने एक व्यक्ति को मवेशी चोरी के शक में पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू दी। भीड़ ने इस व्यक्ति की बुरी तरह से पिटाई की।

यह मामला 2 जुलाई का है। घटना की सूचना मिलने के बाद इलाके की पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ से इस व्यक्ति को छुड़ाकर अस्पताल ले गई। पुलिस ने बताया कि पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने कहा, “पीड़ित बुद्धिराम राम मान्यकुमारपारा गांव के रहने वाले थे। पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया है।” पुलिस ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।


भीड़ द्वारा किसी व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किए जाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले झारखंड के सरायकेला के खरसावां में चोरी के शक में भीड़ ने 24 साल के मुस्लिम युवक को इतना पीटा था कि उसकी मौत हो गई थी। तबरेज अंसारी नाम के युवक को भीड़ ने कई घंटों तक पीटा था। इस दौरान उससे जय श्रीराम के नारे भी लगवाए गए थे। युवक को 18 जून को पुलिस के हवाले किया गया था। पुलिस ने युवक को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। युवक को 22 जून को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Jul 2019, 10:46 AM
/* */