अशांत मणिपुर: 50 दिन से जारी हिंसा पर अब अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कल भी विस्फोट में 3 लोग हुए थे घायल

मणिपुर में बिगड़ रहे हालात को देखते हुए सरकार सभी पर्टियों के साथ हिंसा पर चर्चा करना चाहती है। वहीं बुधवार को बिष्णुपुर जिले के क्वाकटा में एक वाहन में रखे आईईडी में विस्फोट होने से तीन लोग घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर में हिंसा लगभग दो महीने से जारी है। हिंसा में अब तक 110 से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं। कई लोग विस्थापित हो गए हैं। देश के गृह मंत्री हिंसा को लेकर मणिपुर का दौरा भी कर चुके हैं, लेकिन हालात में सुधार नहीं हुए। अब मणिपुर में बिगड़ रहे हालात को देखते हुए सरकार सभी पर्टियों के साथ हिंसा पर चर्चा करना चाहती है। गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर हिंसा को लेकर के  24 जून को दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

वहीं दूसरी ओर मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के क्वाकटा में बुधवार को एक वाहन में रखे एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में विस्फोट होने से तीन लोग घायल हो गए। घायलों को बिष्णुपुर जिला अस्पताल में भेज दिया गया और उनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इंफाल में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

बता दें कि मणिपुर के इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों में दो स्थानों से भी प्रतिद्वंद्वी उग्रवादी संगठनों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी की सूचना मिली है। हालांकि, फायरिंग की इन घटनाओं में किसी के मरने या घायल होने की खबर नहीं है। इस बीच, सेना, असम राइफल्स और कई अन्य केंद्रीय और राज्य सुरक्षा बल राज्य के विभिन्न हिस्सों में तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia