ओडिशा के मयूरभंज में ट्रक पलटा, 6 लोगों की मौत, 9 लोग गंभीर रूप से घायल, सीएम ने मदद का ऐलान किया

हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रत्येक मृतक व्यक्ति के परिजनों को 3-3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने अधिकारियों को घायल व्यक्तियों को पर्याप्त उपचार उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है।

ओडिशा में ट्रक पलटने से 6 लोगों की मौत, 9 लोग गंभीर रूप से घायल
ओडिशा में ट्रक पलटने से 6 लोगों की मौत, 9 लोग गंभीर रूप से घायल
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के मयूरभंज जिले के नेशनल हाईवे-49 पर धरसुनी घाट इलाके में बुधवार को एक भीषण सड़क हादसे में एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे छह लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में नौ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को बारिपदा के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि, मामूली रूप से घायल एक व्यक्ति का बंगिरीपोसी के एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रत्येक मृतक व्यक्ति के परिजनों को 3-3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने अधिकारियों को घायल व्यक्तियों को पर्याप्त उपचार उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने हादसे के शिकार लोगों के परिजनों को हर संभव मदद का भी निर्देश दिया है।


बारीपदा सदर के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी सुजीत कुमार प्रधान ने कहा कि धौली गणनाट्य प्लेग्रुप का ट्रक रायरंगपुर से जलेश्वर जा रहा था। अभी तक हमें पता चला कि ट्रक में करीब 16 लोग सवार थे। सुबह करीब 10.45 बजे घाटी में वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अब तक छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो अन्य की हालत गंभीर है। हमने इस दुखद दुर्घटना के पीछे के वास्तविक कारणों को जानने के लिए जांच शुरू कर दी है।

स्थानीय सूत्रों ने कहा कि लोग बालासोर जिले के जलेश्वर के सोलापाटा इलाके की ओर जा रहे थे। लाइट और साउंड सिस्टम ले जा रहे ट्रक के चालक ने अचानक वाहन से नियंत्रण खो दिया। वाहन रोड के किनारे फुटपाथ से टकराने के बाद 20 फीट गहरी खाई में गिर गया। हादसे के समय ट्रक में धौली गणनाट्य प्ले ग्रुप के एक दर्जन से ज्यादा सदस्य यात्रा कर रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मी मौके पर पहुंचे। घायलों को बचाया और शव बरामद किए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;