दो दिन से दिल्ली में फंसे ट्रूडो कनाडा के लिए रवाना, तकनीकी खराबी दूर होने के बाद विमान ने भरी उड़ान

ट्रूडो जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार शाम दिल्ली पहुंचे थे। यात्रा के दौरान, ट्रूडो ने दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध मजबूत करने और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पीएम मोदी के साथ सम्मेलन के इतर द्विपक्षीय बैठक भी की।

दो दिन से दिल्ली में फंसे ट्रूडो कनाडा के लिए  रवाना
दो दिन से दिल्ली में फंसे ट्रूडो कनाडा के लिए रवाना
user

नवजीवन डेस्क

जी20 सम्मेलन के समापन के बाद पिछले दो दिनों से दिल्ली में फंसे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आखिरकार मंगलवार दोपहर को अपने देश के लिए रवाना हो गए। दरअसल ट्रूडो के आधिकारिक विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके ठीक होने के बाद ही ट्रूडो आज कनाडा के लिए रवाना हो पाए।

केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और सरकार में मेरे सहयोगियों की ओर से मैं प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को धन्यवाद देने के लिए आज हवाई अड्डे पर था। जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए उनका आभार। मैंने उन्हें घर वापसी के लिए सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएं दीं।''


प्रधानमंत्री ट्रूडो 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन के समापन के बाद विमान में तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली में फंस गए थे। इससे पहले आज दिन में कनाडा पीएमओ के प्रेस सचिव मोहम्मद हुसैन ने जानकारी देते हुए कहा था कि विमान के साथ तकनीकी समस्या हल हो गई है। विमान को उड़ान भरने के लिए मंजूरी दे दी गई है।

कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार शाम दिल्ली पहुंचे थे। अपनी यात्रा के दौरान, ट्रूडो ने दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों को मजबूत करने और कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सम्मेलन के इतर द्विपक्षीय बैठक भी की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia