जीत को लेकर आश्वस्त लग रहे ट्रंप के बदले सुर, कहा- गेम नहीं खेलेंगे, जब जीत होगी, तभी इसकी घोषणा करेंगे

अमेरिका में वोटिंग के दौरान राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के सुर जरा बदले से नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे कोई गेम नहीं खेलेंगे, जब जीत होगी, तभी इसकी घोषणा करेंगे। दरअसल ऐसी खबरें आई थीं कि ट्रंप पहले ही अपनी जीत का ऐलान कर सकते हैं, जिस पर बवाल हो गया था।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे अभी न तो जीत की और न ही हार की स्पीच के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि जीतना आसान है, और हारना कभी आसान नहीं होता। उन्होने कहा, "कम से कम मेरे लिए तो हारना बहुत मुश्किल भरा होगा।" उन्होंने आगे कहा कि आपने रैलियों में लोगों को देखा है, इस देश में प्यार भरा हुआ है, जबरदस्त एकता है।

ट्रंप ने अपनी जीत की उम्मीद जताते हुए कहा कि, "खबर है कि हम फ्लोरिडा, अरिडोना और टेक्सस में बहुत अच्छा कर रहे हैं। दरअसल हर जगह से उत्साह वाली खबरें आ रही हैं। मुझे लगता है कि आज की रात बहुत शानदार होने वाली है। दरअसल हम बहुत शानदार अगले 4 साल गुजारने वाले हैं।" ट्रंप वर्जीनिया में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

इससे पहले एक अमेरिकी न्यूज चैनल से बातचीत में ट्रंप ने कहा कि वह केवल तभी जीत की घोषणा करेंगे, जब वह चुनाव जीत लेंगे। ट्रंप ने सुबह की फोन कॉल पर फॉक्स न्यूज को बताया, "जब जीत होगी तो जीत की घोषणा करेंगे।" उन्होंने कहा, "आप जानते हैं, गेम खेलने का कोई कारण नहीं है।" हालांकि ट्रंप ने अपनी जीत का दावा भी किया है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमारी जीत होगी। आप जानते हैं, मैं इसकी प्रबल संभावना मानता हूं,आप जानते हैं कि जीतने का एक बहुत सॉलिड मौका है।"


गौरतलब है कि रियलक्लेयर पॉलिटिक्स के अनुसार, ट्रंप अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन से 7.2 प्रतिशत अंकों से पीछे चल रहे हैं। हालांकि ट्रंप ने ऐसे पोल की आलोचना भी की है और कहा है कि बिडेन के जीतने की कोई भी संभावना नहीं है।

दरअसल कुछ मीडिया संस्थानों ने आरोप लगाया है कि ट्रंप औपचारिक अंतिम वोटों की गिनती से पहले ही अपनी जीत की घोषणा करने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद काफी विवाद छिड़ गया। ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंद्वी बाइडन दोनों शुरुआत में ही मतदान प्रक्रिया के तहत मतदान कर चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia