ट्रंप ने पहली बार माना कि जनवरी में बदल जाएगी सरकार, लेकिन नहीं लिया किसी का नाम, बिडेन ने जॉर्जिया भी जीता

अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने पहली बार माना है कि उनका कार्यकाल खत्म हो गया है और अगली सरकार कोरोना को लेकर क्या कदम उठाएगी कहा नहीं जा सकता। हालांकि उन्होंने यह बात सिर्फ संकेतों में कही।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका में चुनाव के बाद पहली बार डोनल्ड ट्रंप ने सार्वजनिक भाषण दिया। उन्होंने कहा वे अमेरिका में अब कभी भी दोबारा लॉकडाउन नहीं लगाएंगे, “लेकिन अगली सरकार इस पर क्या फैसला लेगी, यह वक्त ही बताएगा....।” यह पहला मौका था जब ट्रंप ने सार्वजनिक रूप से एक तरह से माना है कि उनकी सरकार बदलने वाली है, लेकिन उन्होंने निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन का नाम नहीं लिया।

ट्रंप ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगले साल अप्रैल तक कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होगी और सभी अमेरिकियों को दी जाएगी। गौरतलब है कि अमेरिका में नए सिरे से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं और हर रोज आने वाले मामलों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है।

ट्रंप ने कहा कि, “हम लॉकडाउन नहीं लगाएंगे, मेरी सरकार नहीं लगाएगी, उम्मीद है कि भविष्य में जो भी हो, क्या पता कौन सी सरकार हो, यह सिर्फ वक्त ही बताएगा।” ध्यान रहे कि 3 नंवबर के बाद से ट्रंप लगातार चुनावों में धांधली के आरोप लगाते रहे हैं। वे ट्विटर पर तो इस बारे में खुलकर लिखते रहे हैं लेकिन सार्वजनिक भाषणों में इससे बचते भी रहे हैं। व्हाईट हाउस के रोज गार्डन में दिए अपने इस भाषण में भी उन्होंने चुनावी धांधली का कोई जिक्र नहीं किया।

इस बीत जो बिडेन की स्थिति और मजबूत हो गई है। शुक्रवार को जॉर्जिया के नतीजे घोषित हुए जिसमें जो बिडेन की जीत का ऐलान किया गया। इसके बाद ट्रंप को चुनावों को कानूनी चुनौती देने के फैसले पर दोबारा विचार करना होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia