ट्रंप के समर्थन में हज़ारों लोग वाशिंगटन की सड़कों पर उतरे, ट्रंप ने खुद ही ट्वीट कर कहा था, 'हैलो कहने आऊंगा'

अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थन में रैलियों का दौर शुरु हो गया है। ऐसी एक रैली के तहत वाशिंगटन में हज़ारों लोग सड़कों पर उतरे। लेकिन इन रैलियों के लिए ट्रंप ने खुद ही ट्वीट कर लोगों को जानकारी दी थी और कहा था वे भी इसमें शामिल होंगे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लगता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप किसी भी तरह अपनी हार टालना चाहते हैं। इसके लिए वे हर तरीका अपना रहे हैं। इसी कड़ी में उनके समर्थकों ने वाशिंगटन डीसी में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। इस रैली में ट्रंप भी बहुत ही रहस्यमयी तरीके से शामिल हुए। हालांकि वे कार में बैठे रहे, लेकिन उनकी कारों का काफिला धीमा हो गया और उन्होंने अंदर से ही हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया इस दौरान कुछ लोगों ने उनकी कार का पीछा भी किया और फोटो लेने की कोशिश की।

लेकिन इस समर्थन रैली की खास बात यह थी कि एक दिन पहले ही ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था, “मैं यह देखकर खुश हूं कि देश भर में स्वत: स्फूर्त रैलियां हो रही है। ऐसी ही एक बड़ी रैली शनिवार को वाशिंगटन में होगी। मैं भी हो सकता इस रैली के पास कुछ देर के लिए रुकूं।”


ट्रंप का यह संदेश पढ़ने के बाद भारी संख्या में लोग शनिवार को ट्रंप के पोस्टर आदि लेकर सड़कों पर उतर आए। इस रैली में शामिल होने वाले ज्यादातर वे समूह हैं जो अमेरिकी चुनाव में प्रचार के दौरान ट्रंप का समर्थन कर रहे थे। इनमें दक्षिणपंथी समूह प्राउड ब्वायज़ और ओथ कीपर्स जैसे समूह भी शामिल हैं।

इस रैली में उमड़ी भीड़ की मीडिया में कवरेज न होने पर ट्रंप ने मीडिया को आड़े हाथों लिया। उन्होंने ट्वीट कर फॉक्स न्यूज पर गुस्सा निकाला।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia