'सत्य मेरा भगवान है', कोर्ट के फैसले पर बोले राहुल गांधी, कांग्रेस नेताओं ने कहा- न कभी डरे, न कभी डरेंगे

राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी के कोट को लिखते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा उसे पाने का साधन।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सूरत कोर्ट के फैसले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी के कोट को लिखते हुए कहा, "मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा उसे पाने का साधन।"

बता दें कि मोदी सरनेम मानहानि केस में सूरत की कोर्ट राहुल गांधी को दोषी करार दिया। साथ ही उन्हें 2 साल की सजा सुनाया है। हालांकि, राहुल को कोर्ट से तुरंत जमानत भी मिल गई। इसके साथ ही कोर्ट ने सजा को 30 दिन के लिए सस्पेंड भी कर दिया है, ताकि वह ऊपरी अदालत में इसके खिलाफ अर्जी दे सके। 

सुनवाई के दौरान राहुल गांधी से कोर्ट ने पूछा कि आप क्या कहना चाहते हैं तो राहुल गांधी ने कहा मैं तो हमेशा करप्शन के खिलाफ बोलता हूं। इसके खिलाफ आवाज उठाता हूं। मेरा कोई गलत इरादा नहीं था।


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ये न्यू इंडिया है अन्याय के खिलाफ आवाज उठाओगे तो ED-CBI, पुलिस, FIR सबसे लाद दिए जाओगे। राहुल गांधी जी को भी सच बोलने की, तानाशाह के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने की सजा मिल रही है। देश का कानून राहुल गांधी को अपील का अवसर देता है, वह इस अधिकार का प्रयोग करेंगे। हम डरने वाले नहीं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि डरी हुई सत्ता की पूरी मशीनरी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर राहुल गांधी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे। सच बोलते हुए जिये हैं, सच बोलते रहेंगे। देश के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। सच्चाई की ताकत व करोड़ों देशवासियों का प्यार उनके साथ है।


राजस्थान के सीएम अशोक गहोलत ने कहा कि राहुल गांधी सत्य और अहिंसा के सिपाही हैं। सरकारी तंत्र के दबाव में वो असत्य के सामने झुकने वाले नहीं हैं। राहुल और कांग्रेस पार्टी फासिस्ट ताकतों के खिलाफ मजबूती से लड़ती रहेगी।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कहां आसान होता है ‘न्याय’ के लिए लड़ना.. हमारे पौराणिक ग्रंथ अन्याय पर न्याय की जीत का संदेश हैं, वही जीवनमार्ग है. देश की आज़ादी का संघर्ष भी उसी जीवनमार्ग से गुजरा है। आदरणीय राहुल गांधी का जीवनमार्ग भी वही है। तानाशाह सामने हैं तो क्या? जो वंचित हैं वे सब तो साथ हैं।


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कायर, तानाशाह बीजेपी सरकार राहुल गांधी और विपक्ष से तिलमिलाई हुई है क्योंकि हम उनके काले कारनामों को उजागर कर रहे हैं। JPC की मांग कर रहे हैं। राजनैतिक दिवालियेपन की शिकार मोदी सरकार, ED, पुलिस भेजती है राजनैतिक भाषणों पर केस थोपती है।

वहीं कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि सबको पता है राहुल गांधी तानाशाह के खिलाफ आवाज़ बुलंद कर रहे हैं। गलत को गलत कहने का साहस दिखा रहे हैं। इस साहस से तानाशाह घबराया हुआ है। कभी ED, कभी पुलिस, कभी केस, कभी सजा से डराने में जुटा है। राहुल गांधी इस मामले में न्यायसंगत अपील दायर करेंगे। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

वहीं कोर्ट के फैसले के बाद यूथ कांग्रेस ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया।


इससे पहले जब राहुल गांधी के सूरत पहुंचे तो एयरपोर्ट के बाहर उनका पोस्टरों के जरिए स्वागत किया। राहुल गांधी जब एयरपोर्ट से बाहर निकले तो वहां उनके स्वागत में शेर-ए-हिन्दुस्तान के पोस्टरों से स्वागत हुआ। कुछ पोस्टरों पर लिखा था कि कांग्रेस नहीं झुकेगी। कोर्ट पहुंचने के रास्ते में कई स्थानों पर राहुल गांधी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia