सत्य करेगा इस तानाशाही का अंत, गिरफ्तार करके चुप नहीं करा पाओगे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि तानाशाही देखिए, कोई शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी नहीं कर सकता, महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं कर सकता। पुलिस और एजेंसियों का दुरुपयोग करके, हमें गिरफ्तार करके भी, आप हमें कभी चुप नहीं करा पाएंगे। सत्य ही इस तानाशाही को खत्म करेगा।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि गिरफ्तार करके हमें कभी चुप नहीं करा पाएंगे। केवल 'सत्य' ही इस तानाशाही को खत्म करेगा।

संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च के दौरान विजय चौक पर दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी की केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने लिखा, "तानाशाही देखिए, कोई शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी नहीं कर सकता, महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं कर सकता। पुलिस और एजेंसियों का दुरुपयोग करके, हमें गिरफ्तार करके भी, आप हमें कभी चुप नहीं करा पाएंगे। 'सत्य' ही इस तानाशाही को खत्म करेगा।"


मंगलवार को कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दोबारा पूछताछ करने और संसद में महंगाई और जीएसटी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर सरकार द्वारा चर्चा की इजाजत नहीं देने के खिलाफ आज कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च निकाला।
हालांकि, जैसे ही वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन देने के लिए आगे बढ़े, दिल्ली पुलिस ने उन्हें विजय चौक के पास बीच में ही रोक दिया।

इसके बाद राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस सांसद विजय चौक के सामने धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं ने तख्तियां लिए हुए जांच एजेंसी और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद अर्धसैनिक बल और रैपिड एक्शन फोर्स सहित वहां तैनात दिल्ली पुलिस के जवानों ने महिला सांसदों समेत अन्य नेताओं को हिरासत में लेना शुरू किया और आखिर में दीपेंद्र सिंह हुड्डा और राहुल गांधी को हिरासत मे ले लिया। पुलिस राहुल गांधी को अन्य सांसदों के साथ बस में बैठाकर किंग्सवे कैंप थाना ले गई, जहां सभी नेताओं को हिरासत में रखा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Jul 2022, 3:22 PM