दिल्ली : तुगलकाबाद एक्सटेंशन में 35 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, पूरे इलाके को सील किया गया

राजधानी दिल्ली के तुगलकाबाद एक्सटेंशन इलाके में रविवार को 35 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया, और पूरे इलाके को सील कर दिया गया। तीन दिन के अंदर यहां 38 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इसके बाद आसपास के पूरे इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

आईएएनएस

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिले के तुगलकाबाद एक्सटेंशन में रविवार को 35 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया, और पूरे इलाके को सील कर दिया गया। तीन दिन के अंदर यहां 38 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। एक ही गली में तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाका तीन दिन पहले से सील था। लेकिन रविवार को जब 35 नए मामले सामने आने के बाद आसपास की गलियों को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

दक्षिणी परिक्षेत्र के संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश चंद्र श्रीवास्तव ने आईएएनएस से कहा, इलाके को दो-तीन पहले जब तीन कोरोना पॉजिटिव मिले थे, तभी सील कर दिया गया था। उस वक्त मगर एहतियातन गली नंबर 26 को सील किया गया था।

डीसीपी दक्षिण-पूर्वी जिला आर.पी. मीणा ने आईएएनएस से कहा, तीन दिन पहले यहां से कई लोगों के सैंपल लिए गए थे। तीन कोरोना पॉजिटिव तीन दिन पहले ही मिले थे, लिहाजा नियमानुसार प्रभावित गली नंबर-26 को सील कर दिया गया था। रविवार को आई रिपोर्ट में 35 नए कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। लिहाजा अब बाकी आसपास के इलाके को भी पूरी तरह सील कर दिया गया है।

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिले में तुगलकाबाद एक्सटेंशन वह इलाका बन चुका है, जहां सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव एक ही स्थान पर मिले है। इससे पहले जहांगीरपुरी में भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया था। खास बात यह है कि दक्षिण-पूर्वी जिले में ही निजामुद्दीन थाना क्षेत्र में मरकज तब्लीगी जमात मुख्यालय भी है। यहां से भी देश और राजधानी को बड़ी संख्या में कोरोना संदिग्ध और पॉजिटिव मिल चुके हैं।


राष्ट्रीय राजधानी में अबतक कोरोनावायरस के लगभग 1900 मामले दर्ज हुए हैं। इनमें 43 की मौत हो चुकी है। जबकि 207 मरीज ठीक हो चुके हैं। फिलहाल 1643 मामले एक्टिव की श्रेणी में हैं।

दिल्ली सरकार ने राज्य में 80 इलाकों को चिन्हित कर इन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर रखा है। दिल्ली में कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राज्य सरकार ने रविवार को आगामी दिनों में लॉकडाउन के दौरान कोई भी छूट देने से भी साफ मना कर दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */