तमिलनाडु: तूतीकोरिन में हिंसा भड़काने के आरोप में मद्रास हाई कोर्ट के वकील वंजिनाथन गिरफ्तार

गिरफ्तारी से 2 दिन पहले ही वकील वंजिनाथन की अंतरिम जमानत याचिका मद्रास हाई कोर्ट की मदुरई बेंच से खारिज हुई थी। इससे पहले पुलिस ने तूतीकोरिन हिंसा मामले में वंजिनाथन पर कई धाराओं में केस दर्ज किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मद्रास हाई कोर्ट के वकील वंजिनाथन को तमिलनाडु के तूतीकोरिन में हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वकील वंजिनाथन की गिरफ्तारी बुधवार रात को चेन्नई एयरपोर्ट से की। वंजिनाथन को स्टरलाइट कंपनी का विरोध करने और हिंसा में शामिल होने वाले लोगों का कानूनी सलाहकार भी बताया गया है।

गिरफ्तारी से 2 दिन पहले ही वकील वंजिनाथन की अंतरिम जमानत याचिका मद्रास हाई कोर्ट की मदुरई बेंच से खारिज हुई थी। इससे पहले पुलिस ने तूतीकोरिन हिंसा मामले में वकील वंजिनाथन पर कई धाराओं में केस दर्ज किया था।

गौरतलब है कि 22 मई को तूतीकोरिन में वेदांता की इकाई स्टरलाइट इंडस्ट्रीज के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। फैक्ट्री से निकल रहे प्रदूषण से नाराज लोग 3 महीने से फैक्ट्री को बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के 100वें दिन प्रदर्शनकारी फैक्ट्री की ओर बढ़ रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने पहले प्रदर्शनकारियों को रुकने के लिए कहा और जब नहीं रुके तो पुलिस ने उनके ऊपर फायरिंग कर दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia