ट्विटर ने न्यूज एजेंसी ANI और NDTV का हैंडल बहाल किया, दोपहर बाद कर दिया था ब्लॉक

ट्विटर ने आज एक चौंकाने वाली घटना में भारत की न्यूज एजेंसी एएनआई और अंग्रेजी न्यूज चैनल एनडीटीवी का ट्विटर हैंडल ब्लॉक कर दिया था। हालांकि, दोनों संस्थाओं द्वारा एलन मस्क को टैग कर की गई शिकायत के कुछ घंटों बाद दोनों के ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिए गए हैं।

ट्विटर ने न्यूज एजेंसी ANI का अकाउंट लॉक किया
ट्विटर ने न्यूज एजेंसी ANI का अकाउंट लॉक किया
user

नवजीवन डेस्क

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने शुक्रवार को एक चौंकाने वाली घटना में भारत की सबसे बड़ी न्यूज एजेंसी एएनआई और अंग्रेजी न्यूज चैनल एनडीटीवी का ट्विटर हैंडल ब्लॉक कर दिया था। हालांकि, दोनों संस्थाओं द्वारा एलन मस्क को टैग कर की गई शिकायत के कुछ घंटों बाद दोनों के ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिए गए हैं। हालांकि, अचानक अकाउंट ब्लॉक करने के ट्विटर के इस कदम से एएनआई को जहां अपने दूसरे हैंडल से अपनी खबरें शेयर करनी पड़ रही थीं, वहीं एनडीटीवी इंडिया को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।

इससे पहले एएनआई की एडिटर स्मिता प्रकाश ने ट्विटर अकाउंट लॉक होने की जानकारी देते हुए लिखा कि “तो एएनआई को फॉलो करने वालों के लिए बुरी खबर। ट्विटर ने भारत की सबसे बड़ी समाचार एजेंसी, जिसके 7.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं को बंद कर दिया है और यह मेल भेजा है, जिसमें लिखा है कि इसकी उम्र कम से कम 13 साल होना जरूरी है। हमारा गोल्ड टिक ले लिया गया, उसकी जगह ब्लू टिक लगा दिया गया और अब लॉक्डआउट कर दिया गया।”


इस ट्वीट में स्मिता प्रकाश ने ट्विटर के आधिकारिक हैंडल के साथ ही प्लेटफॉर्म के मालिक एलन मस्क को भी टैग किया है। वहीं स्मिता प्रकाश को आए मेल में ट्विटर ने लिखा है, “ट्विटर अकाउंट बनाने के लिए, आपकी आयु कम से कम 13 साल होनी चाहिए। ट्विटर ने तय किया है कि आप इस उम्र की अवधि को पूरा नहीं करते हैं, इसलिए आपका अकाउंट लॉक कर दिया गया है और ट्विटर से हटा दिया जाएगा।”

सोशल मीडिया पर एएनआई का ट्विटर लॉक होने पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हुआ ही था कि इस बीच खबर आई कि अंग्रेजी न्यूज चैनल एनडीटीवी का भी ट्विटर हैंडल ब्लॉक कर दिया गया है। एनडीटीवी ने एनडीटीवी इंडिया के हैंडल से एलोन मस्क को टैग करते हुए इसकी शिकायत की है। इसने लिखा, हेलो, एलोन मस्क, ट्विटर ने @ndtv (भारत का सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला अंग्रेजी न्यूज हैंडल) को ब्लॉक कर दिया है। यह अकाउंट 2009 से पत्रकारों द्वारा चलाया जा रहा है। कृपया इसे बहाल करने में मदद करें। बहुत धन्यवाद।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia