Twitter Blue: सब्सक्रिप्शन सर्विस आज रीलॉन्च के लिए तैयार, जानें क्या बदलेगा और कितने देने होंगे कितने पैसे?

कंपनी ने कहा, "हम सोमवार को एट- ट्विटरब्लू को फिर से लॉन्च कर रहे हैं - वेब पर 8डॉलर/माह या आईओएस पर 11डॉलर/महीने के लिए सब्स्क्राइब करें, ताकि सब्सक्राइबर-ओनली सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त हो सके, जिसमें ब्लू चेकमार्क भी शामिल है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ट्विटर आज से सत्यापन के साथ अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा फिर से शुरू करेगा। इसकी कीमत एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए 8 डॉलर और आईफोन के लिए 11 डॉलर प्रति माह होगी। मस्क ने आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा की कीमत 8 डॉलर से बढ़ाकर 11 डॉलर कर दी है, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि एप्पल 30 फीसदी आईओएस ऐप से राजस्व लेता है।

कंपनी ने कहा, "हम सोमवार को एट- ट्विटरब्लू को फिर से लॉन्च कर रहे हैं - वेब पर 8डॉलर/माह या आईओएस पर 11डॉलर/महीने के लिए सब्स्क्राइब करें, ताकि सब्सक्राइबर-ओनली सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त हो सके, जिसमें ब्लू चेकमार्क भी शामिल है।" सब्सक्राइब करने वालों को संपादित ट्वीट, 1080पी वीडियो अपलोड, रीडर मोड और एक नीला चेकमार्क (उनके खाते की समीक्षा के बाद) मिलेगा।


कंपनी ने कहा, "हम व्यवसायों के लिए "आधिकारिक" गोल्ड लेबल के साथ बदलना शुरू कर देंगे, और बाद में सप्ताह में सरकार और बहुपक्षीय खातों के लिए एक ग्रे चेकमार्क होगा।"

ट्विटर ने कहा, "सब्सक्राइबर अपना हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो बदलने में सक्षम होंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं, तो वे अस्थायी रूप से ब्लू चेकमार्क खो देंगे, जब तक कि उनके अकाउंट की दोबारा समीक्षा नहीं हो जाती।"

मस्क ने पिछले महीने वेरिफिकेशन के साथ ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था, लेकिन बाद में भारी विवाद के बाद इसे स्थगित कर दिया क्योंकि प्लेटफॉर्म पर कई नकली खाते सामने आए, जो ब्रांडों और मशहूर हस्तियों का प्रतिरूपण करते थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;