दुनिया भर में सवा घंटे के लिए डाउन हो गया ट्विटर, लोगों ने गायतोंडे और गुरुजी के डायलॉग से उड़ाया मजाक

भारत समेत दुनिया के कई देशों में ट्विटर बुधवार शाम करीब सवा घंटे के लिए ठप हो गया, इससे दुनिया भर के यूजर्स परेशान हो गए। इस अवधि में डेस्कटॉप और एप दोनों वर्जन ठप रहे। इसके बाद यूजर्स ने सेक्रेड गेम्स के पात्र गायतोंडे और गुरुजी के डायलॉग से इसका मजाक उड़ाया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जिस समय देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम नाटकीय ढंग से कांग्रेस मुख्यालय में अचानक प्रकट होकर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे, उस समय भारत के तमाम ट्विटर यूजर्स कसमसा रहे थे, क्योंकि उससे कुछ देर पहले ही ट्विटर ठप्प हो गया था।

लेकिन इस समस्या से दोचार होने वाले सिर्फ भारतवासी ही नहीं थे। दुनिया भर के लोगों के अकांउट प्रभावित हो गए थे। दरअसल ट्विटर का सर्वर डाउन हो गया था और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक ही समय में जरूरत से ज्यादा यूजर्स के साइट पर आने से सोशल मीडिया माइक्रोसाइट डाउन हो गई।

करीब सवा घंटे बाद ट्विटर ने फिर से काम करना शुरु कर दिया, लेकिन इसके अधिकारिक कारण अभी सामने नहीं आए हैं।

जानकारी के मुताबिक, दुनिया भर के ट्विटर अकाउंट पर तो इसका असर पड़ा ही, लेकिन भारत और जापान के लोगों पर इसका ज्यादा प्रभाव पड़ा। बता दें कि ट्विटर डाउन होने के बाद अगर कोई यूजर ट्वीट करने या ट्वीट को देखने की कोशिश कर रहा था तो उन्हें 'Something Went Wrong' और Try Again लिखा हुआ दिख आ रहा था।


लेकिन साइट दोबारा होने पर ट्विटर डाउन ट्रेंड करने लगा और लोगों ने तरह-तरह के मीम बनाकर पोस्ट करना शुरु कर दिए। सबसे ज्याजा मीम नेटफ्लिक्स की सीरीड सेक्रेड गेम्स-2 के पात्र गायतोंडे और गुरुजी के पोस्ट किए जा रहे हैं।


Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */