ट्विटर ने प्रतिभा अधिग्रहण टीम से 30 फीसदी कर्मचारियों को निकाला, अधिकांश विभागों में हायरिंग पर रोक जारी

ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल ने मई में उपभोक्ता उत्पाद के प्रमुख कायवन बेकपोर और राजस्व उत्पाद के प्रमुख ब्रूस फाल्क को निकाल दिया था। पराग ने कहा था कि कंपनी आलोचनात्मकता तय करने के लिए सभी विस्तारित प्रस्तावों की समीक्षा करेगी, जिन्हें वापस लिया जाना चाहिए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

एलन मस्क द्वारा 44 अरब डॉलर में अधिग्रहण पर संकट के बीच माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अपनी प्रतिभा अधिग्रहण टीम से 30 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। इससे पहले ट्विटर ने अपने सभी डिवीजन में अधिकांश हायरिंग को रोकने की घोषणा की थी। एक ट्विटर प्रवक्ता ने बिना अधिक विवरण दिए या प्रभावित कर्मचारियों की संख्या का खुलासा किए टेकक्रंच को इन छंटनी की पुष्टि की है।

बर्खास्त कर्मचारियों को विच्छेद पैकेज मिलेगा और कंपनी शेष भर्ती कर्मचारियों को 'प्राथमिकता' देगी। इससे पहले ट्विटर ने अपने सभी डिवीजनों में अधिकांश हायरिंग को रोकने की घोषणा की थी। जैसे ही ट्विटर ने हायरिंग को रोक दिया, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले महीने कर्मचारियों को ऑडियो स्पेस, कम्युनिटीज और न्यूजलेटर वर्टिकल से दूर उन क्षेत्रों के लिए स्थानांतरित कर दिया, जो 'सार्वजनिक बातचीत पर सबसे अधिक सकारात्मक प्रभाव डालेंगे।'


ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने मई में उपभोक्ता उत्पाद के प्रमुख कायवन बेकपोर और राजस्व उत्पाद के प्रमुख ब्रूस फाल्क को यह कहते हुए निकाल दिया था कि अब हायरिंग फ्रीज है और ट्विटर ज्यादातर क्षेत्रों में खर्च को रोक देगा। अग्रवाल ने कहा था कि कंपनी आलोचनात्मकता निर्धारित करने के लिए सभी विस्तारित प्रस्तावों की भी समीक्षा करेगी और जिन्हें वापस ले लिया जाना चाहिए।

पराग अग्रवाल ने कर्मचारियों को एक ज्ञापन में कहा था, "हम कंपनी-व्यापी छंटनी की योजना नहीं बना रहे हैं, लेकिन प्रमुख आवश्यकतानुसार दक्षता में सुधार के लिए अपने संगठनों में बदलाव करना जारी रखेंगे।" 'स्टाफ' सदस्यों द्वारा निर्धारित व्यावसायिक महत्वपूर्ण भूमिकाओं को छोड़कर, ट्विटर ने अधिकांश भर्ती और बैकफिल को रोक दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia