बीजेपी आईटी सेल हेड की शर्मनाक हरकत, पत्रकार राजदीप सरदेसाई के खिलाफ किया विवादित पोल, लोगों ने लगाई क्लास

केंद्र की सरकार चला रहा रही बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शुक्रवार को वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को लेकर एक बेहद विवादित ट्वीट किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने मालवीय की जमकर क्लास लगा दी। इस दौरान लोगों ने बीजेपी पर भी सवाल उठाए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने शुक्रवार को एक शर्मनाक ट्वीट करते हुए वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को आतंकी संगठन आईएसआईएस से जोड़ने की कोशिश की। अमित मालवीय ने अपने ट्विटर हैंडल पर सरदेसाई के खिलाफ एक पोल चलाया, जिसमें लोगों से पूछा गया कि “राजदीप सरदेसाई को आईएसआईएस का जनसंपर्क संभालना चाहिए? हां और ना में अपने यूजर अपना जवाब बताएं।”

हालांकि इस तरह के अपमानजनक और आरोपों से भरे छवि खराब करने वाले ट्वीट के बावजूद राजदीप ने इस पर बेहद हल्के ढंग से प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “माई डियर फ्रेंड, आप इस बेशर्मी और भड़काऊ अभियान को आगे बढ़ाते रहें। मेरा न्यू ईयर रिजोल्यूशन शांत रहने का है। नया साल शांतिपूर्ण और खुशहाल हो, भारत की आत्मा उज्ज्वल हो!”

लेकिन दूसरे कई पत्रकारों ने अमित मालवीय की हरकत पर काफी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए करारा जवाब दिया। कई ने इसके लिए बीजेपी पर भी सवाल उठाए। मालवीय के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकार रोहिणी सिंह ने लिखा, “अमित मालवीय का बीजेपी का अपमान करना जारी।”

वहीं एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार उमाशंकर सिंह ने करारा जवाब देते हुए अमित मालवीय पर ही एक पोल चला दिया। पोल में लोगों को कई विकल्प देते हुए सवाल पूछा गया कि “अमित मालवीय की मानसिक हालत दयनीय है। उन्हें मानसिक अस्पताल में ले जाने की ज़रूरत है। सवाल है कि इलाज कहाँ और कब संभव है?”

बता दें कि इस पूरे विवाद के पीछे राजदीप सरदेसाई का आज सुबह का वह ट्वीट है जिसमें उन्होंने लिखा, “CAA के विरोध की हर रैली में मैंने सिर्फ महात्मा गांधी की तस्वीरों और तिरंगे को लहराते देखा है। लेकिन नागरिकता कानून के समर्थन की रैलियों में तिरंगे के साथ भगवा झंडे भी लहराते देखे गए। इसके बारे में एक बार जरा सोचिए। आज का दिन शुभ हो।”

मालवीय के इस विवादित ट्वीट के बाद ट्विटर पर इससे जुड़े कई हैशटैग ट्रेंड करने लगे। कई पत्रकारों, नेताओं और ट्वीटर यूजर ने अमित मालवीय की इस हरकत पर जमकर क्लास लगाई। लेकिन दिन भर लोगों की तीखी प्रतिक्रिया के बावजूद अमित मालवीय की ओर से इस शर्मनाक हरकत के लिए कहीं कोई खेद नहीं जताया गया और ना ही बीजेपी की तरफ से इस पर किसी ने कुछ कहा।

लोकप्रिय