कोरोना नियमों का पालन न करने पर दिल्ली के दो बाजार बंद, 30 नवंबर तक किए गए सील

राजधानी दिल्ली में कोरोना से बचाव के नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली के दो बाजारों को सील कर दिया गया है। यह दोनों बाजार अब 30 नवंबर तक बंद रहेंगे

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने केजरीवाल सरकार को हलकान कर दिया है। वहीं कोरोना नियमों को लेकर लोगों की लापरवाही भी बढ़ती जा रही है। इसी को लेकर दिल्ली के दो बाजारों को कल सील कर दिया गया। जिन बाजारों को सील किया गया उनमें नांगलोई स्थित जनता मार्केट और पंजाबी बस्ती मार्केट शामिल है।

नांगलोई के जनता मार्केट में प्रशासन ने रविवार को अचानक दौरा करने पर पाया कि इस बाजाप में शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा ता। इसके बाद सरकार ने इस मार्केट को 30 नवंबर तक के लिए सील कर दिया। इसी तरह पंजाबी बस्ती मार्केट को भी बंद कर दिया है। यहां भी कोविड नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था। ये दोनों कार्रवाई डीडीएमए ने कीं।

एक अधिकारी ने बताया कि दौरा करने पर सामने आया कि लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे और बहुत से लोगों ने मास्क भी नहीं लगा रखा था। इसके अलावा इन बाजारों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी की गई।


इन बाजारों में मास्क न पहनने वाले लोगों के चालान भी किए गए और उनसे जुर्माना वसूला गया। अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई अन्य बाजारों में भी हो सकती है अगर उन्होंने कोविड नियमों का पालन नहीं किया।

गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दिल्ली के कुछ बाजारों को बंद करने का संकेत दे चुकी थी। लेकिन बीजेपी ने इसका विरोध किया था वहीं ट्रेडर्स एसोसिएशन ने भी ऐसा न करने की अपील की थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia