जानलेवा हो रही अंगीठी! ठंड से बचने के लिए जलाई अंगीठी, 5 लोगों का घुटा दम, दो की मौत, तीन अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के मैदानगड़ी इलके में ठंड से बचने के लिए पांच सदस्यों का एक परिवार अंगीठी जलाकर सो गया था। वेंटिलेशन ना होने की वजह से दो लोगों की दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिणी दिल्ली में अपने घर में अंगीठी के कारण दम घुटने से 23 वर्षीय एक महिला और उसके दो वर्षीय बेटे की मौत हो गई, जबकि परिवार के तीन अन्य सदस्यों की तबीयत खराब हो गई। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। मृतकों की पहचान असोला निवासी अंजलि और उसके बेटे शंभू के रूप में हुई।

पुलिस के मुताबिक, मैदानगढ़ी थाने को रविवार (28 जनवरी) शाम 4:16 बजे सफदरजंग अस्पताल से सूचना मिली. कि एक अंजलि और मास्टर शंभु को मृत अवस्था में लाया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा,“पूछताछ के दौरान, यह पाया गया कि दिनेश का परिवार जिसमें उसकी पत्नी अंजलि, बेटा दिव्यांश (6), बेटी देवांशी (4) और बेटा शंभू शामिल हैं, दो वर्षों से असोला में किराए के मकान में रह रहे थे। दिनेश असोला में एक फार्महाउस में माली के रूप में काम करता है, जबकि अंजलि एक गृहिणी थी। ”

27 जनवरी को, परिवार ने उस कमरे में अंगीठी का इस्तेमाल किया, जिसमें दरवाजे के अलावा कोई वेंटिलेशन नहीं था।

अधिकारी ने कहा,“सुबह में, परिवार के सभी सदस्य कमरे के अंदर ऑक्सीजन के लिए हांफते हुए पाए गए। सभी को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां दो को मृत घोषित कर दिया गया और बाकी तीन का इलाज चल रहा है।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;