राजस्थान में ED के दो अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, ACB ने 15 लाख रुपये के साथ रंगे हाथ पकड़ा

कांग्रेस ने कहा कि राजस्थान की एसीबी ने ईडी अधिकारी नवल किशोर ​मीणा और उसके सहयोगी बाबूलाल मीणा को गिरफ्तार ​किया है। ये दोनों 15 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े गए। ये ईडी से जुड़े एक मामले को रफा-दफा करने के लिए 17 लाख की घूस मांग रहे थे।

राजस्थान में ED के दो अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, ACB ने 15 लाख रुपये के साथ रंगे हाथ पकड़ा
राजस्थान में ED के दो अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, ACB ने 15 लाख रुपये के साथ रंगे हाथ पकड़ा
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान चुनाव के बीच राजनेताओं पर छापेमारी कर चर्चा में आया प्रवर्तन निदेशालय अब खुद सवालों के घेरे में आ गया है। राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने के दो अधिकारियों को 15 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों अधिकारियों ने कथित तौर पर एक चिटफंड केस में केस नहीं दर्ज करने के लिए 17 लाख रुपये की मांग की थी।

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो इस कार्रवाई पर एक बयान में कहा कि ईडी के दो इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों नवल किशोर ​मीणा और उसके सहयोगी बाबूलाल मीणा को रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। एसीबी ने बयान में कहा कि एसीबी की एक टीम ने दो ईडी इंस्पेक्टरों को 15 लाख रुपये लेते हुए पकड़ा है। एसीबी की टीम ईडी के इन इंस्पेक्टरों के परिसरों की भी तलाशी ले रही है।


राजस्थान एसीबी की इस कार्रवाई पर कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि राजस्थान में ईडी के अधिकारी घूस लेते पकड़े गए। राजस्थान के एंटी करप्शन ब्यूरो ने ईडी अधिकारी नवल किशोर ​मीणा और उसके सहयोगी बाबूलाल मीणा को गिरफ्तार ​किया है। ये दोनों 15 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े गए। ये ईडी से जुड़े एक मामले को रफा-दफा करने के लिए 17 लाख की घूस मांग रहे थे।

ईडी अधिकारियों की गिरफ्तारी पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासारा ने कहा कि सत्यमेव जयते। वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियां लॉन्च के बाद राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा जी के यहां ईडी की रेड। मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी में हाज़िर होने का समन। इससे अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूं कि राजस्थान के अंदर ईडी की रेड रोज़ इसलिए होती है क्योंकि बीजेपी ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके।


गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही राजस्थान चुनाव की गहमागहमी के बीच ईडी ने राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर और अन्य परिसरों पर छापेमारी की थी। ईडी ने ये छापेमारी कथित पेपर लीक मामले, मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला के आरोपों में की थी। हालांकि, इन छापों में क्या मिला, इस बारे में ईडी अधिकारियों ने अब तक कुछ नहीं बताया है। वहीं कांग्रेस ने चुनाव से पहले इन छापों को लेकर बीजेपी पर सवाल उठाए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia