बेंगलुरु में भारी बारिश से दो मजदूरों की मौत, बिहार और यूपी के रहने वाले थे, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

पुलिस के मुताबिक मंगलवार को शाम पांच बजे बारिश के दैरान मृतक मजदूर काम कर रहे थे। शाम सात बजे तक जलस्तर काफी बढ़ गया था, जिससे वे बाहर नहीं आ सके। दो ठेकेदारों को सुरक्षित बचा लिया गया है। इस हादसे में इंजीनियरों की भूमिका की जांच की जा रही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के बेंगलुरू में मंगलवार को हुई भारी बारिश से शहर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस दौरान दो मजदूरों के शव बरामद किए गए, जो बिहार और यूपी के रहने वाली थे। मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी दी है कि और तीन दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

मजदूरों के शव सुबह कावेरी राज्य 5 परियोजना के पाइपलाइन कार्यस्थल से बरामद किए गए।
डीसीपी (पश्चिम) संजीव पाटिल के मुताबिक उपकार लेआउट बस स्टैंड के पास उल्लाल उपनगर में मंगलवार रात भारी बारिश के बाद यह हादसा हुआ। तीन व्यक्तियों ने साइट में प्रवेश किया और केवल एक ही जीवित रह सका। मृतकों की पहचान बिहार के देवब्रत और उत्तर प्रदेश के अंकित कुमार के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य मजदूर त्रिलोक सुरक्षित निकलने में सफल रहा। मंगलवार को शाम पांच बजे बारिश के दैरान मृतक काम कर रहे थे। शाम सात बजे तक जलस्तर काफी बढ़ गया था। जिससे वे बाहर नहीं आ सके। दो ठेकेदारों को सुरक्षित बचा लिया गया है और इंजीनियरों की भूमिका की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच ज्ञानभारती पुलिस थाना कर रहा है।

आईएमडी ने बुधवार को कर्नाटक के तटीय जिलों और पहाड़ी इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है। जानकारों का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम अरब सागर पर आए चक्रवात के कारण अगले 24 घंटों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना है।


बेंगलुरु में मंगलवार देर रात शहर में हुई भारी बारिश के असर ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। बेंगलुरु केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) राजमार्ग पर यातायात दो घंटे से अधिक समय तक प्रभावित रहा है। आरआर नगर के जनप्रिय लेआउट और बेंगलुरु के कई इलाकों के घरों में नाली का पानी भर गया। छह महीने पहले बनी 20 फुट ऊंची परिसर की दीवार भी लगातार बारिश के कारण ढह गई।

बेंगलुरू में भारी बारिश से कई मुख्य सड़कों पर पेड़ उखड़ गए हैं, जिससे वाहनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। बेंगलुरु शहरी, बेंगलुरु ग्रामीण, चामराजनगर, चिक्कबल्लापुर, चिक्कमगलूर, चित्रदुर्ग, दावणगेरे, हासन, कोडागु, कोलार, मांड्या, मैसूरु, रामनगर, शिवमोग्गा और तुमकुरु जिलों में 19 और 20 मई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia