नीतीश सरकार के दो मंत्री आए आमने-सामने, जेडीयू के मंत्री ने बीजेपी के मंत्री को दी सीमा में रहने की चेतावनी

मदन सहनी इतने पर भी नहीं रूके और कहा कि बीजेपी के मंत्री पूछने वाले कौन होते हैं, उनको दो-दो विभाग मिला हुआ है, इसलिए ज्यादा खुश हैं। उन्होंने कहा कि वह अपना ज्ञान अपने तक सीमित रखें। मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। उन्हें सीमा में रहना चाहिए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की नीतीश सरकार में 'अफसरशाही' को लेकर उठा विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। अफसरशाही से परेशान समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने अफसरों से तालमेल बिठाने की सलाह देने वाले श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा को इशारों ही इशारों में 'दलाल' तक कह दिया। सहनी ने कहा कि हम राजनीतिक प्राणी हैं, कोई दलाल नहीं कि अधिकारियों से तालमेल बैठाएंगे।

दरअसल मदन सहनी ने जब अफसरशाही से परेशान होकर इस्तीफे की पेशकश की थी तो बीजेपी नेता और श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने शुक्रवार को कहा था कि अगर उन्हें अफसरों से कोई शिकायत थी, तो उन्हें अपने नेता से मिलकर अपनी बात रखनी चाहिए थी। मिश्रा ने कहा कि हमारे पास दो विभाग हैं, लेकिन हमारे अधिकारी नियम के मुताबिक काम करते हैं। उन्होंने कहा कि तालमेल से काम चलता है।


इसके बाद शनिवार को मुजफ्फरपुर एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे मदन सहनी से जब इस बयान के संबंध में पूछा गया, तब उन्होंने भड़कते हुए कहा कि हम राजनीतिक प्राणी हैं, कोई दलाल नहीं हैं कि अधिकारी से तालमेल बैठाएंगे। उन्होंने कहा, "वह अपना ज्ञान अपने तक सीमित रखें। मुझे किसी को सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं है। उन्हें सीमा में रहना चाहिए।" मदन सहनी इतने पर भी नहीं रूके। उन्होंने कहा कि बीजेपी के मंत्री पूछने वाले कौन होते हैं, उनको दो-दो विभाग मिला हुआ है, इसलिए वह ज्यादा खुश हैं।

बहरहाल, बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल बीजेपी और जेडीयू के मंत्रियों के आमने-सामने आने के बाद बिहार की सियासत और गर्म हो गई है। पहले से ही मदन सहनी के अफसरशाही के हावी होने और भ्रष्टाचार का आरोप लगाने से विपक्ष लगातार गठबंधन सरकार को लेकर सवाल उठा रहा है। ऐसे में देखना होगा कि नीतीश कुमार अपने मंत्रियों के मनमुटाव को कैसे दूर करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia