आम्रपाली ड्रीम वैली लिफ्ट हादसा मामले में दो और गिरफ्तारी, पुलिस ने फिनिशिंग फोरमैन, सुपरवाइजर को दबोचा

बिसरख पुलिस ने मुकदमे में नामजद और वांछित मनोज कुमार माधव और बोएलाल पासवान को आम्रपाली ड्रीम वैली के पास बनी झुग्गी-झोपडी के पास से दबिश देकर गिरफ्तार किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

5 सितंबर को बिसरख थाना इलाके में आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट में कंस्ट्रक्शन साइट पर हुए लिफ्ट हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार व्यक्ति गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन प्रालि. कंपनी का फिनिशिंग फोरमैन और सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत हैं।

बिसरख पुलिस ने मुकदमे में नामजद और वांछित मनोज कुमार माधव और बोएलाल पासवान को आम्रपाली ड्रीम वैली के पास बनी झुग्गी-झोपडी के पास से दबिश देकर गिरफ्तार किया है। इससे पहले मामले में गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन के मैकेनिकल फोरमैन को गिरफ्तार किया गया था, मैकेनिकल फोरमैन की गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। हादसे को लेकर बिसरख पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना इलाके में पिछले शुक्रवार को हुए लिफ्ट हादसे में चार और घायलों की मौत हो गई थी। इस प्रकार मृतकों की संख्‍या आठ हो चुकी है। अस्‍पताल में भर्ती एक अन्‍य घायल कैफ की हालत नाजुक बनी हुई है।

बिसरख थाना इलाक़े के निर्माणाधीन सोसायटी आम्रपाली ड्रीम वैली में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया था। बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से चार लोगों की मौत हो गयी थी। पांच लोग घायल हो गए थे। शनिवार सुबह इलाज के दौरान चार अन्य घायल लोगों ने दम तोड़ दिया। इस प्रकार हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या आठ हो गयी।

हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम से जानकारी हासिल की थी और जिम्‍मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात की थी। इसके बाद पूरे प्रोजेक्ट को सील कर दिया गया था और एनबीसी के जीएम समेत कंस्ट्रक्शन करने वाली कंपनी के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है।

हादसे में इस्ताक अली, अरुण तांती मंडल, विपोत मंडल, आरिस खान, असुल मुस्तकीम, अब्दुल मुस्तकीम, कुलदीप पाल और अरबाज अली की मौत हो गई है। हादसे में एकमात्र बच्चे कैफ की हालत भी नाजुक बताई जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia