उदयपुर हत्याकांड में दो और लोग गिरफ्तार, जिले के एसपी, रेंज आईजी हटाए गए, आरोपी अजमेर जेल में शिफ्ट

इस बीच, हत्यारे गौस मोहम्मद और रियाज जब्बा को उदयपुर से अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, मामले को लेकर राजस्थान में शुक्रवार को चौथे दिन भी इंटरनेट बंद रहा। हिंसा को रोकने के लिए धारा 144 अभी भी लागू है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान पुलिस ने उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है और तीन अन्य को हिरासत में लिया है। साथ ही अशोक गहलोत सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते उदयपुर के एसपी और आईजी रेंज को हटा दिया है।

राजस्थान पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तारियां गुरुवार को आतंकवाद निरोधी दस्ते ने की थी। आरोपी मोहसिन और आसिफ को आईपीसी की धारा 120बी, 307, 326 के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि वे पूरे अपराध के पीछे साजिश और तैयारी में शामिल थे।

वहीं कन्हैया लाल हत्याकांड में पुलिस की कथित लापरवाही को लेकर राजस्थान सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए उदयपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) और महानिरीक्षक (आईजी) रेंज को हटा दिया है। हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी का नेतृत्व कर रहे प्रफुल्ल कुमार को नया आईजी बनाया गया है।


इस बीच, हत्यारों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बा को उदयपुर से अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, मामले में आगे की जांच के लिए एनआईए की टीम गुरुवार रात कानपुर पहुंची और कई जगहों पर छापेमारी की। राजस्थान में शुक्रवार को चौथे दिन भी इंटरनेट बंद रहा। हिंसा को रोकने के लिए धारा 144 भी लगा दी गई है।

पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने के लिए 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की उनकी दुकान में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। हत्यारों, गौस मोहम्मद और रियाज ने हत्या का एक वीडियो अपलोड किया जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की जांच एनआईए कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia