अंधेरे का फायदा उठाकर सीमा पर इस बड़े प्लान को अंजाम दे रहा था पाकिस्तान, सेना ने ऐसे किया मंसूबे को नाकाम

फायरिंग के दौरान पाकिस्तानी तस्करों द्वारा लाई गई करीब 29.26 किलो हेरोइन की खेप के साथ दो पाकिस्तानी तस्कर भी पकड़े गए हैं जिनमें से एक की गोली लगी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के फिरोजपुर भारत पाक बॉर्डर की बीओपी जोगिंदर के एरिया में काउंटर इंटेलीजेंस फिरोजपुर और बीएसएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी नशा तस्करों के साथ मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ के बाद 29.26 किलोग्राम ड्रग्स के साथ दो पाकिस्तानी ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मुठभेड़ के दौरान एक तस्कर को गोली लग गई और उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रविवार और सोमवार की दरमियानी रात विशेष सूचना के आधार पर फिरोजपुर में सतलुज नदी के तट पर बीएसएफ और पंजाब पुलिस (सीआई फिरोजपुर) द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया। "ऑपरेशन के दौरान लगभग 2:45 बजे, सैनिकों ने पाकिस्तान से भारतीय सीमा में आ रहे कुछ पाकिस्तानी बदमाशों और तस्करों की गतिविधि देखी।


बीएसएफ अधिकारी ने कहा, "सैनिकों ने शुरू में उन्हें ललकारा दी। लेकिन खतरे को भांपते हुए सैनिकों ने तस्करों पर गोलीबारी की। एक तस्कर के हाथ में गोली लगी। इसके बाद सैनिकों ने दो पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ लिया।" उनसे 29.26 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। प्राथमिक उपचार के बाद, घायल तस्कर को सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया।''एक अलग पोस्ट में, पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि यह सीमा पार मादक पदार्थों की तस्करी नेटवर्क के खिलाफ एक खुफिया नेतृत्व वाला अभियान था। उन्होंने कहा कि मामले में एफआईआर फाजिल्का के एक पुलिस स्टेशन में दर्ज की जांच की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia