दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु आए दो लोग कोरोना पॉजिटिव, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच मचा हड़कंप

बेंगलुरु के ग्रामीण उपायुक्त के श्रीनिवास ने कहा कि आगे की जांच रिपोर्ट से पता चलेगा कि दोनों कोरोना के ओमिक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दोनों के परीक्षण के परिणाम आने में 48 घंटे और लगेंगे, तब तक वे क्वारंटीन में रहेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में दक्षिण अफ्रीका से आए दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना के नए घातक वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के बीच दो यात्रियों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। उनके सैंपल को आगे की जांच के लिए भेजते हुए उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है।

शनिवार को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुई जांच में दक्षिण अफ्रिकी से आए दोनों लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। इससे घातक वायरस के नए ओमाइक्रोन स्वरूप को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मच गई। दोनों को संगरोध केंद्रों में भेज दिया गया है, और वे तब तक वहीं रहेंगे, जब तक कि उनके जांच परिणाम नए वेरिएंट के बारे में पुष्टि नहीं कर देते।


बेंगलुरु के ग्रामीण उपायुक्त के. श्रीनिवास ने शनिवार को कहा कि आगे की जांच रिपोर्ट से पता चलेगा कि दक्षिण अफ्रीकी नागरिक वायरस के ओमाइक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं।
स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दोनों के परीक्षण के परिणाम आने में 48 घंटे और लगेंगे।

श्रीनिवास ने कहा कि अब तक 10 'उच्च जोखिम' वाले देशों से 584 लोग यहां पहुंचे हैं और अकेले दक्षिण अफ्रीका से अब तक 94 लोग यहां आए हैं। उन्होंने उच्च जोखिम वाले देशों से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की जांच के संबंध में अधिकारियों द्वारा किए जा रहे सुरक्षा और एहतियाती उपायों का निरीक्षण करने के लिए बेंगलुरु हवाईअड्डे का भी दौरा किया, जहां कोरोना संक्रमितों का पता चला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia