कर्नाटक में आफत की बारिश में नाले में बहे दो पुलिसकर्मी, तलाश जारी, करंट लगने से महिला की मौत

एक निजी स्कूल में काम करने वाली अखिला दुपहिया वाहन पर चलते समय असंतुलित हो गई। उसने सड़क किनारे बिजली का पोल पकड़ लिया। पोल से निकले बिजली के तार से वह करंट की चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई। घटना को लेकर लोगों में सरकार के खिलाफ आक्रोश है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक में भारी बारिश आफत बनती जा रही है। कोप्पल जिले में मंगलवार को भारी बारिश से जलजमाव के कारण दो पुलिसकर्मी ओवरफ्लो कर रहे एक नाले में बह गए। पुलिसकर्मियों की पहचान मुंदरागी पुलिस स्टेशन से जुड़े महेश और निंगप्पा के रूप में हुई है। दोनों पुलिसकर्मियों का पता लगाने के लिए अभियान शुरू किया गया है।

पुलिस के अनुसार, मंगलवार को कोप्पल जिले के येलबर्ग तालुक के बांधला गांव में हादसा उस वक्त हुआ जब वे ड्यूटी से लौट रहे थे। सूत्रों ने बताया कि कोप्पल तालुक के हिरेहल्ला बांध के चारों फाटकों से पानी छोड़े जाने के कारण नाला उफान पर था। इस बीच, अधिकारियों को नागम्मा कवालुरु (52) का शव मिला, जो सोमवार शाम बाढ़ में बह गया था। उसका शव कर्नाटक के गडग जिले में 1.5 किलोमीटर दूर मिला था।


वहीं सोमवार देर रात बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण 23 वर्षीय लड़की की करंट लगने से मौत हो गई। सोमवार देर रात घर लौट रही बीकॉम ग्रेजुएट अखिला की करंट लगने से मौत हो जाने से बेंगलुरू में लोगों में आक्रोश है। वह बाइक पर थी और व्हाइटफील्ड पुलिस स्टेशन की सीमा में सड़क के जलमग्न खंड पर जा रही थी।

एक निजी स्कूल में काम करने वाली अखिला दुपहिया वाहन पर चलते समय असंतुलित हो गई। उसने सड़क किनारे बिजली का पोल पकड़ लिया। पोल से निकले बिजली के तार से वह करंट की चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई। लोगों ने इस संबंध में बेंगलुरु विद्युत आपूर्ति बोर्ड कंपनी (बेसकॉम) की लापरवाही पर सवाल उठाया है।


इस बीच राजधानी बेंगलुरु के यमलुर इलाके में सभी मुख्य सड़कों और चौराहे पर पानी भर गया है, जिससे अपार्टमेंट के निवासियों को ट्रैक्टरों में आने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सड़कों पर गाड़ियां तैरती नजर आ रही हैं। बेंगलुरू में कई जगहों पर स्कूली बच्चों को भी ट्रैक्टरों में उनके घरों से मुख्य सड़कों तक पहुंचाया जा रहा है। लोगों की सहायता और परिवहन के लिए यमलूर में नाव सेवाओं को भी सेवा में लगाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia